×

Relationship Tips: अगर आपका पार्टनर दे रहा आपको धोखा, तो इस तरह करें पता

Relationship Tips: किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने में प्यार, भरोसा, ईमानदारी और समर्पण की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। अब रिश्तों में झूठ बोलना और धोखा देना मामूली सी बात हो गई है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 29 Aug 2022 3:03 PM GMT
5 Signs Your Partner Might Be Having an Affair
X

Relationship Tips (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Relationship Tips: किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने में प्यार, भरोसा, ईमानदारी और समर्पण की सबसे ज्यादा जरूरत होती है लेकिन आज एक दौर में रिश्तों में झूठ बोलना और धोखा देना मामूली सी बात हो गई है। अगर आपको भी ऐसा लग रहा है कि आपका पार्टनर आपसे बातें छुपाने लगा है या आपको अनदेखा कर रहा है या धोखा दे रहा हैं तो यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं जिससे आप जान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके लिए लॉयल है या चीटर। इस 4 तरीके से पता करें:

फ़ोन को आपसे दूर रखना

आजकल हर इंसान की लाइफ में फोन की अहमियत काफी बढ़ गई है। दरअसल हम सभी ज्यादातर फोन पर डिपेंड हो गए हैं। कॉल से लेकर मैसेज और सोशल तक के लिए फोन की जरूरत पड़ती है। हमारे फ़ोन में कॉल, मैसेज, फोटो सब कुछ होता है जिससे हमारे किसी भी रिश्ते को आसानी से पहचाना जा सकता है। ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो संभव है कि वो अपने फ़ोन को आपकी पहुंच से दूर रखेगा और आपके सामने फ़ोन का इस्तेमाल ही बहुत कम करेगा या फिर आपसे थोड़ा दूर जाकर फ़ोन चलाएगा। अगर आपको आपके पार्टनर में ऐसा बदलाव नजर आ रहा है तो समझ जाएं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है।

किसी के बारे में आपसे शेयर ना करना

एक रिश्ते में कपल्स एक दूसरे से सभी बातों को शेयर करते हैं और अपने रिश्ते को पूरी गंभीरता से निभाते है। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपसे किसी दूसरे के बारे में बात करने में कतराता है या आपके सामने किसी और से बात नहीं करता तो आप समझ जाएं आपको रिश्ते में धोखा मिल रहा है।

लगातार आपका अपमान करें

अगर आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो वो आपसे दूर रहने के लिए कई बहाने बनाएगा। साथ ही अगर आपके पार्टनर को आप में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो इस पर जल्दी ही ध्यान जाएगा क्योंकि उसका व्यवहार आपके लिए जल्द बदल सकता है। इसके अलावा आपका पार्टनर छोटी-छोटी बातों पर लगातार आपका अपमान भी करेगा। दरअसल अगर आपका पार्टनर धोखा दे रहा है तो वो आपमें कई गलतियों को ढूंढेगा। जिसको लेकर आप दोनों के बीच झगड़े भी हो सकते हैं, ऐसे में आपको अपने रिश्ते को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। ऐसे में समझ जाएं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है।

मिलने से बचने को कोशिश

अगर आप रिश्ते में हैं और आप दोनों पहले की तरह एक दूसरे से नहीं मिल पाते हैं, तो सावधान हो जाएं, ये आपके रिश्ते के लिए खतरे की घंटी हो सकती है क्योंकि अब आपका पार्टनर आप में पहले जैसा कुछ खास फील नहीं करता है। अगर आपका पार्टनर काम में व्यस्त रहता है तो ये नॉर्मल सी बात है लेकिन अगर आपका पार्टनर काम में व्यस्त नहीं रहते हुए भी आपसे नहीं मिलना चाहता तो आपके रिश्ते के लिए एक अच्छा संकेत नहीं है। इससे आप समझ सकते हैं कि आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा है। इस तरह के धोखे से खुद को और अपने रिश्ते को बचाएं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story