×

Relationahip News: झगड़े के बाद पार्टनर को याद रहती हैं ये बातें, बढ़ने लगती है दूरियां

Relationship News: आपके झगड़े के बाद आपके पार्टनर को कौन सी बात याद रह जाती हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 20 April 2022 9:01 AM GMT
Relationship fighting
X

रिलेशनशिप (Social media)

Relationship News: किसी भी रिश्ते में झगड़ा होना आम बात है, लेकिन झगड़ा करने के बाद बातचीत बंद कर देना ये आदत आपके रिश्ते को खत्म कर सकती है। कहा जाता है ना जहां प्यार होता है वहीं झगड़ा भी होता है। कई बार कपल्स के बीच ऐसा झगड़ा हो जाता है जो सुलह होने के बाद भी उन्हें याद रह जाता है। ऐसे में आज हम आपको ये बताएंगे कि आपके झगड़े होने के बाद आपके पार्टनर को कौन सी बात याद रह जाती हैं।

करियर पर बाते करना

कपल्स के बीच अगर बहस हो जाती है, तो कई बार पार्टनर अपने साथी को नीचा दिखाने के लिए उनके करियर पर सवाल उठाने लगते है। उनकी सैलरी या काम को लेकर उन्हें कड़वी कड़वी बातें सुनाते है। ऐसे में पार्टनर के मन में साथी के लिए इज्जत कम हो जाती है और दोनो के बीच तनाव बढ़ने लगता है।


परिवार को बीच में लाना

कपल्स झगड़ा करते समय हमेशा अपने शब्दों पर रोक नहीं लगा पाते हैं और अपने झगड़े में हमेशा पार्टनर के परिवार को घसीट लाते है। वह पार्टनर के परिवार के बारे में उल्टी सीधी टिप्पणी करने लगते हैं। वहीं, महिलाएं भी पति के सामने ससुराल की गलतियां निकालने लगती हैं। ऐसे में पार्टनर की कही हुई बाते हमेशा याद रहती हैं। ऐसे में लड़ाई झगड़े में एक दूसरे के परिवार पर टिप्पणी न करे।


सीक्रेट्स के बारे में बात करना

कपल एक दूसरे से अपने राज शेयर करते हैं। वह यह सोच कर शेयर करते हैं ताकि वह उनके राज को अपने तक रखेगा। जब उनके बीच लड़ाई शुरू होती है, तो वह गुस्से में अपने साथी का सीक्रेट खोल देता है और उसे अपमानित करता हैं। ऐसा करने से आपके साथी के मन में हमेशा ये बात याद रहती है और वह आगे से अपके साथ कोई सीक्रेट शेयर नहीं करना पसंद करते। ऐसे में आपको झगड़े में अपने शब्दों पर कंट्रोल होना चाहिए।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story