×

मर्दों की वो वाली बात: पार्टनर के साथ ऐसे करें पहल, आइये जाने सबसे सटीक तरीका

Relationship Tips: प्यार भरा स्पर्श बहुत मायने रखता है। सहलाना और दबाना आपके पार्टनर में एक इच्छा का निर्माण करता है।

Network
Published on 3 May 2022 5:18 PM GMT
Take some initiative for sex
X

सेक्स के लिए कुछ ऐसे करें पहल: Photo - Social Media

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Relationship Tips in Hindi: एक आनंददायक संसर्ग के लिए उसकी पहल करना भी एक महत्वपूर्ण कदम है। दरअसल, सेक्स शुरू करने से आप असुरक्षित और एक्सपोज्ड महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपको पता नहीं होता कि बात सेक्स तक पहुंचेगी या फिर ख़ारिज हो जायेगी। एक अच्छी पहल वह होती है जिसमें आप अपने पार्टनर (partner) के साथ बेहतर ढंग से कम्यूनिकेट करें। ये समझना जरूरी है कि सेक्स शुरू करने का लक्ष्य सिर्फ सेक्स करना नहीं है। जब कोई सेक्स की शुरुआत करता है, तो वे आमतौर पर चाहता है कि उसका पार्टनर भी ऐसा चाहे। लेकिन ये याद रखना चाहिए कि आपके साथी की यौन इच्छाएँ आपसे भिन्न हो सकती हैं। जो चीज आपको उत्साहित और उत्तेजित करती है वह आपके पार्टनर के लिए पूरी तरह से विपरीत हो सकती है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि अपने साथी के साथ सेक्स की शुरुआत कैसे करें, तो पहला कदम इसके बारे में बात करना है।

हर कोई वांछित महसूस करना चाहता है। दीर्घकालिक संबंधों में जोड़ों के बीच एक सामान्य बात यह है कि वे अनुभव करते हैं कि उनका साथी सेक्स की शुरुआत नहीं कर रहा है। कारण जो भी हो, यह दोनों लोगों को अवांछित महसूस कराता है, और ये सोचने पर मजबूर करता है कि उनका साथी उन्हें क्यों नहीं चाहता।

Photo - Social Media

क्या है समाधान (what is the solution)

इस समस्या का समाधान जरूरी नहीं कि आसान हो। इसके लिए सेक्स के बारे में खुले संवाद की जरूरत (The need for open dialogue about sex) होती है। सेक्स लोगों को करीब लाता है। यह एक भावनात्मक, शारीरिक और आध्यात्मिक बंधन बनाता है। विशुद्ध रूप से जैविक स्तर पर, सेक्स ऑक्सीटोसिन (oxytocin) रिलीज़ होने का कारण बनता है, जो आपको गर्म, दीवाना और सेक्स के बाद एक जबरदस्त अनुभव देता है।

आप जिस तरह से सेक्स की शुरुआत करते हैं, वह आपके साथी के प्रेफेरेंस के अनुरूप होना चाहिए। क्या आपका साथी सेक्स के लिए मौखिक या शारीरिक निमंत्रण पसंद करता है? क्या वे छेड़खानी, आकस्मिक स्पर्श आदि पसंद करते हैं या सीधे सेक्स करना चाहते हैं? क्या आपका साथी आश्चर्यचकित या तैयार रहना पसंद करता है?

Photo - Social Media

कौन सा तरीका अपनाएं

- अपने पार्टनर के लिए अपनी इच्छा जाहिर करें।

- अपने साथी को तारीफों, गंदी बातों और पुरानी बातों के साथ ख़ास महसूस कराएं कि वे आपके लिए कितना मायने रखते हैं।

- अपने पार्टनर से सीधे संपर्क करें। कभी-कभी अन्तरंग सम्बन्ध के लिए एक साधारण न्योता बहुत आगे तक जा सकता है।

- प्यार भरा स्पर्श (loving touch) बहुत मायने रखता है। सहलाना और दबाना आपके पार्टनर में एक इच्छा का निर्माण करता है। मूड में आने के लिए गले लगाने, स्ट्रोक करने, चूमने या मालिश करने का आनंद ले सकते हैं।

- डिमांड करना भी एक अच्छा तरीका है। यदि आपका साथी सहजता की सराहना करता है, तो आप शारीरिक या मौखिक रूप से जो चाहते हैं उसकी मांग कर सकते हैं। अंतरंगता के लिए आदेश देना एक चमत्कार कर सकता है।

- जो लोग सेक्स के लिए तैयार रहना पसंद करते हैं उनके लिए एक लंबा और धीमा बिल्डअप बहुत गर्म हो सकता है। दिन की शुरुआत एक फ़्लर्टी मैसेज के साथ करें, और जैसे-जैसे दिन बढ़ता है, मैसेज को गंदा करते जाएँ।

- जब आपको मौखिक या शारीरिक संकेतों का उपयोग करना मुश्किल हो, लेकिन आप अपने साथी को मूड में लाना चाहते हैं। अपने बर्थडे सूट को उतारें और अपने पार्टनर के बेड साइड में आ जाएं।

- यदि आपका साथी अभी-अभी शावर में आया है, तो यह तय करने का एक अच्छा समय हो सकता है कि आपको भी अचानक स्नान करने की आवश्यकता है। बस वहां एक साथ आएं और साबुन लगाएं।

- बेडरूम में अपने जीवन को खुशनुमा बनाने के लिए कुछ नया खरीदें। यह एक नया सेक्स टॉय, एक फ्लेवर्ड ल्यूब, एक रोमांचक बेडरूम (exciting bedroom) गेम या एक किताब हो सकता है। आप इसे अपने साथी के सामने पेश कर सकते हैं या उन्हें खोजने के लिए इसे कहीं छोड़ सकते हैं।

Photo - Social Media

- कभी-कभी हास्य बेडरूम में चीजों को आगे बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है। अपने साथी को यह पूछने के लिए टेक्स्ट करें कि वे क्या कर रहे हैं। उनके जवाब देने के बाद, वापस लिखें "ठीक है, मैंने अभी एक नया पहनावा खरीदा है, और मैं आपको दिखाना चाहता था कि मैं इसके बिना कैसा दिखता हूं।"

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story