×

Relationship News: सगाई के बाद भूल से भी ना करें ये गलतियां, बाद में होगा पछतावा

Relationship News: ये हैं कुछ अहम जानकारी, जिसे आपको तुरंत फॉलो करना चाहिए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 25 March 2022 8:53 AM GMT
Relationship News
X

रिलेशनशिप न्यूज (Social media)

Relationship News: शादी का बंधन शुरूआती दिनों में बहुत ही नाजुक होता है। ऐसे में अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखने की जिम्मेदारी भी दोनों की होती है। रिश्ता तय होने के बाद से शादी होने तक कई सारी रस्में होती हैं। सगाई से शादी के बीच के दौर को गोल्डन टाइम माना जाता है।

दोनों शादी से पहले अपने रिश्ते में कंफर्टेबल होने की कोशिश करते हैं। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आएं है कुछ अहम जानकारी, जिससे आपको बचने की जरूरत है। अगर सगाई के बाद लड़के और लड़की के बीच बातचीत या मिलना जुलना शुरू हो जाता है तो इन बातों का ध्यान रखें।


मंगेतर पर हुकुम चलाना बंद करें

देखा गया है कि सगाई के बाद लड़के अपनी मंगेतर पर हुकुम चलाने लगते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आज से ही अपनी ये आदत बदल लें। आपको यह याद रखना है कि आपकी अभी शादी नहीं हुई है, सिर्फ सगाई हुई है। ऐसे में अगर आप हुकुम करेंगे तो लड़की आपको छोड़ कर भाग सकती है।


ज्यादा मिलना जुलना बंद करें

अगर आपकी सगाई हो चुकी है तो आपको एक दूसरे को जानने की जरूरत है। आपको अपने मंगेतर के साथ मिलना जुलना बढ़ाना होगा। ज्यादा मिलने जुलने से हो सकता है कि आप या वह एक दूसरे से कुछ ऐसी बात कह जाएं या कर जाएं जो आपका रिश्ता खत्म कर दे।

दूसरी महिलाओं से फ्लर्ट करना बंद करें

अगर आपकी हर किसी के साथ फ्लर्ट करने की आदत है, तो आपको तुरंत ये आदत छोड़ देनी चाहिए। सगाई के बाद भी अगर आप दूसरी माहलाओं से फ्लर्ट करेंगे तो वह आपको छोड़ देगी। ऐसे में आपको अपने रिश्ते को बचा कर रखना है।

हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story