×

Relationship News: रिश्ते में होते हुए भी अकेलापन महसूस कर रहे हैं? ये टिप्स करें फॉलो

Relationship news: आज हम आपके लिए कुछ टिप्स (Tips) लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप इनसे बाहर निकल सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 8 March 2022 8:29 AM GMT
Relationship
X

रिलेशनशिप (Social media)

Relationship News: अगर आप भी रिश्ते में रहते हुए अकेलापन (Lonliness) महसूस कर रहे हैं, तो ये खबर अपके लिए है। जब आप नए नए रिश्ते में आते हैं, तब आपको सारी चीज़े अच्छी लगती हैं, गलत चीज भी सही लगती है, लेकिन जैसे ही रिश्ते को सालों हो जाता है तब आप निराशा और अकेलापन महसूस (Feelings) करने लगते हैं। आज हम आपके लिए कुछ टिप्स (Tips) लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप इनसे बाहर निकल सकते हैं।

अगर आप भी अपने रिश्ते में भावनात्मक लगाव नहीं महसूस करते हैं, तो इससे बेहतर है की आप उस रिश्ते से बाहर निकल जाए और आगे बढ़े। आपको ऐसे रिश्ते में नहीं रहना चाहिए जो आपको मानसिक रूप से परेशान करे।


उम्मीदों पर खड़ा न उतरना

अगर आपका पार्टनर आपकी उम्मीदों पर खड़ा नही उतरता है, तो समझ लीजिए की वो आपके लायक नहीं है। जो आपके भावनाओं की कदर ना करे ऐसे लोगों से जितनी जल्दी हो दूरी बना लें। सब कुछ जानते हुए भी आप रिश्ते में रहते हैं तो ऐसे में लोग अकेलेपन के शिकार हो जाते हैं।

टाइम नहीं देना

अगर आपको पार्टनर आपको टाइम नही देता है तो इसका मतलब है की वो आपमे इंटरेस्टेड नहीं है और आपसे पीछा छुड़ाना चाहता है। अगर आप भी ऐसा महसूस करते हैं, तो आपको तुरंत ऐसे रिश्ते से बाहर निकल जाना चाहिए क्योंकि ऐसे रिश्ते में रहने से कोई फायदा नहीं है।


सिर्फ अपने बारे में सोचना

अगर आप भी एक रिश्ते में है और आपका पार्टनर सिर्फ अपने बारे में सोचता है। आपकी भावनाओं की कदर नहीं करता है, तो आपको इस रिश्ते के बारे में सोचना चाहिए। अगर आप सिर्फ अपने बारे में ही सोचेंगे तो आपके रिश्ते में दरार पैदा हो सकता है। ऐसे व्यक्ति सिर्फ अपने बारे में ही सोचते हैं, उन्हें दूसरों की भावनाओं से कोई लेना देना नहीं होता है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story