×

हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए जानिए आज के लड़के चाहते हैं कैसी दुल्हनियां...

शादी हर व्यक्ति के जीवन का खूबसूरत सच हैं। चाहे लड़का हो या लड़की हर कोई शादी तो करना चाहता है। लेकिन उससे पहले घबराता है कि उसका भावी साथी कैसा होगा। उसके साथ जिंदगी की गाड़ी निभेगी या नहीं। कोई भी लड़का यही चाहता है कि उसकी पत्नी खूबसूरत के साथ-साथ संस्कारी, सुशील हो।

suman
Published on: 22 April 2020 5:02 PM GMT
हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए जानिए आज के लड़के चाहते हैं कैसी दुल्हनियां...
X

जयपुर: शादी हर व्यक्ति के जीवन का खूबसूरत सच हैं। चाहे लड़का हो या लड़की हर कोई शादी तो करना चाहता है। लेकिन उससे पहले घबराता है कि उसका भावी साथी कैसा होगा। उसके साथ जिंदगी की गाड़ी निभेगी या नहींकोई भी लड़का यही चाहता है कि उसकी पत्नी खूबसूरत के साथ-साथ संस्कारी, सुशील हो। साफ दिल की और पूरे परिवार को संभालने वाली हो। परंतु बदलते समय के साथ अब सोच बदली है। लड़के चाहते है कि उसकी पत्नी सुंदर और सुशील होने के साथ एक ही प्रोफेशन की हो, नौकरीपेशा होना भी जरूरी है। आज लड़के –लड़की दोनों एक प्रोफेशन के लोगों से शादी करना चाहते हैं। क्योंकि इसके कई फायदे होते हैं...

यह पढ़ें....टीनएज बच्चों को सिखाएं फैमिली वैल्यूज़, बना रहेगा रिश्तों में प्यार

*एक प्रोफेशन वाले जीवनसाथी का सबसे बड़ा फायदा ये है कि दोनों ही काम से संबंधित किसी भी टॉपिक पर खुलकर बात कर सकते हैं। काम को लेकर अगर जीवनसाथी बिजी हैं तो उन्हें मदद की जरूरत है, तो मदद आसानी से होती है। अगर दोनों के बीच कमाल की अंडरस्टैंडिंग होगी तो जलन तो दूर वहां लड़ाई-झगड़े कम होते हैं।

* दिनों-दिन बढ़ती महंगाई और जरूरतों को पूरा करने के लिए पति-पत्नी दोनों का काम करना जरूरी होता है, क्योंकि इससे बेहतर लाइफ और बच्चों की अच्छी पढ़ाई के साथ परिवार की जरूरतों को पूरा करना आसान हो जाता है। यही वजह है कि आजकल के लड़के चाहते हैं कि उनकी जीवनसाथी नौकरी पेशा वाली होगी तो हर तरह के खर्च में हाथ बंटा सकती है ।

*एक प्रोफेशन वाले जीवनसाथी एक-दूसरे के लिए सपोर्टिव होते हैं। वो अक्सर अपने घर की जरूरतों से लेकर अपने करियर और बेबी प्लानिंग के बारे में भी खुलकर बात करते हैं। एक अच्छा पार्टनर काम में हेल्प करने के साथ सही राय और फीडबैक भी देता है। जिसके चलते मुश्किल से मुश्किल परिस्थिति को भी आसानी से हैंडल करते हैं। ऐसे में दोनों एक फील्ड के होंगे तो करियर फैमिली प्लानिंग को आसानी से बैलेंस कर लेंगे।

यह पढ़ें....कोरोना इफेक्ट – आया वर्चुअल हेयर कट का जमाना

*एक ही प्रोफेशन वाले जीवनसाथी की सबसे बड़ी खासियत होती है कि उनके पास बातचीत के लिए एक नहीं बल्कि कई सारे टॉपिक होते हैं। जिसके चलते उनके रिश्ते में हमेशा फ्रेशनेस बनी रहती है। ऑफिस के काम का आइडिया लेना हो या फिर प्रेजेंटेशन के बारे में कुछ डिसकस करना हो उनके पास एक-दूसरे को बताने के लिए बहुत कुछ होता है।

*सेम प्रोफेशन वाले लोगों को कभी भी अपने पार्टनर को मॉर्निंग या ईवनिंग शिफ्ट में काम करने के लिए कोई एक्सप्लेनेशन नहीं देना पड़ता। ऐसे लोग एक-दूसरे के बिजी शेड्यूल को भी आसानी से समझ पाते हैं।

suman

suman

Next Story