×

Relationship Tips: पार्टनर से कभी ना बोले ये 4 झूठ, नहीं तो टूट सकता है रिश्ता

Relationship Tips: हर रिश्ते की मजबूत डोर प्यार, विश्वास और ईमानदारी पर टिकी है। एक सफल रिश्ते में झूठ के लिए कोई जगह नहीं होती है। एक झूठ आपके खूबसूरत रिश्ते की कीमत चुका सकता है।

Anupma Raj
Published on: 3 Sep 2022 3:13 PM GMT
Tips for healthy Relationship
X

Relationship Tips (Image: Social Media)

Relationship Tips: हर रिश्ते की मजबूत डोर प्यार, विश्वास, समर्पण और ईमानदारी पर टिकी है। एक सफल रिश्ते में झूठ के लिए कोई जगह नहीं होती क्योंकि एक सफल रिश्ते में भरोसा ही सबसे ज्यादा मायने रखता है। दरअसल आपका एक झूठ आपके खूबसूरत रिश्ते की कीमत चुका सकता है। झूठ छोटा हो या बड़ा आपको अपने पार्टनर से कभी नहीं बोलना चाहिए। ऐसे में आइए जानते हैं, कौन से वे 4 झूठ जो पार्टनर से कभी भी नहीं बोलना चाहिए:

अपने पास्ट के बारे में

आपको अपने पार्टनर से अपने पास्ट के बारे में झूठ नहीं बोलना चाहिए। दरअसल एक मजबूत, स्वस्थ रिश्ते की शुरुआत भरोसा और ईमानदारी से होती है। इसलिए अगर आप अपने पास्ट के बारे में छुपाते हैं तो ऐसा ना करें। दरअसल आप अपने पास्ट के बारे में साथी से जरूर बताएं क्योंकि यह बेहतर होगा कि भविष्य में किसी अन्य तरीके से जानने के बजाय आपके साथी को आपसे इससे जुड़ी किसी बात का पता पहले से हो। दरअसल इससे विश्वास की कमी नहीं होगी और यह बदले में आपके रिश्ते को मजबूती प्रदान करेगा।

अपने वेतन के बारे में

पैसा बोलता है, सचमुच! आप अपने पार्टनर से सैलरी के बारे में झूठ ना बोलें। बढ़ा चढ़ाकर पार्टनर से अपनी सैलरी के बारे में बताने से बचें। चाहे आप अपने साथी को प्रभावित करने के लिए अपनी आय बढ़ा रहे हों, या उनके सामने एक गलत तस्वीर पेश कर रहे हों, यह एक तरह का धोखा हुआ, जो विश्वास को तोड़ देगा और आपके रिश्ते को प्रभावित करेगा।

बच्चों को चाहने या न चाहने के बारे में

दरअसल जब आप एक मजबूत रिश्ते में होते हैं, तो अपने साथी के साथ बच्चे पैदा करने के बारे में अपनी भावनाओं के बारे में सच्चाई साझा करना बहुत महत्वपूर्ण होता है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं और झूठ बोलते हैं या टालमटोल करते हैं तो यह आपके रिश्ते को तोड़ सकता है।

किसी चीज को पसंद करने का नाटक

दरअसल अगर कोई चीज आपकी पसंद की ना हो तो अपने पार्टनर से इस बारे में खुलकर बात करें क्योंकि किसी ऐसे चीज को पसंद करने का नाटक करना जो आपके साथी को भी पसंद है, ऐसी चीजे आपके रिश्ते को खराब कर सकता है। आखिर कब तक आप उससे सच्चाई को छुपाते रहोगे? क्योंकि आपका ऐसा करना आपके साथी के साथ आपका जीवनसाथी फेक बनना लग सकता है।

ठीक होने का नाटक

अगर आपकी लड़ाई आपके पार्टनर से होती है और इस दौरान आप अपनी भावनाओं या चिंताओं को दबा देते हैं और उनके द्वारा कुछ पूछने पर केवल 'मैं ठीक हूं' कहकर झूठ बोल देते हैं? तो ऐसे में अपनी भावनाओं को मन में ही रखना और मन ही मन उसके बारे में सोचना और चिंता करना किसी भी रिश्ते के लिए ठीक नही माना जाता है। आपके लिए बस यह एक छोटी झूठ होगा लेकिन वास्तव में यह आपके रिश्ते को कमजोर बना देता है। इसलिए ऐसा करने से आपको जरूर बचना चाहिए।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story