×

Relationship Tips: रिश्ते में कभी ना आने दें इनसिक्योरिटी फीलिंग, आज से ही ये टिप्स अपनाएं

Relationship Tips : अगर आप अपने रिश्ते में इनसिक्‍योरिटी फील कर रहें है, तो आज से ही अपनाए ये टिप्स।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 28 Feb 2022 9:32 AM GMT
Relationship Tips
X

रिलेशनशिप टिप्स (Social media)

Relationship Tips : अगर आप भी अपनीरिलेशनशिप (Relationship) में इनसिक्‍योरिटी (Insecurity) फील (Feel) कर रहे हैं, तो यह आपके लिए अच्छा साबित भी हो सकता है और नुकसान दायक भी। अगर हम किसी से प्यार करते हैं, तो इनसिक्योरिटी होना आम बात है, लेकिन यही इनसिक्योरिटी कभी कभी आपको आपके पार्टनर से दूर भी कर सकती है।


ऐसे में जरूरी है की आप अपने रिश्ते में इनसिक्‍योरिटी की फीलिंग को कंट्रोल करें या फिर इसे सही तरीके से यूज करें।

पहचानें कारण

समस्या का समाधान तभी मिलता है जब उसके सही कारण का पता हो। कई बार आपके पास्ट रिलेशन का बुरा अनुभव अपके वर्तमान रिश्ते पर पड़ने लगता है। ऐसे में आपके लिए इस फीलिंग से बाहर आना जरूरी है।

फीलिंग शेयर करें

अगर आपको अपने पार्टनर पर किसी भी बात को लेकर शक हो रहा है, तो आप अपने पार्टनर से इसके बारे में खुलकर बात करें। अपने शक की वजह से खुद को या अपने पार्टनर को परेशान न करें।


रिश्ते में किसी तीसरे को ना लाएं

आपके रिश्ते में इनसिक्योरिटी या जलन की भावना हो रही है, तो ऐसे में किसी तीसरे को अपने रिश्ते के बीच में लाने की गलती ना करें। ऐसा करने से आपका रिश्ता और कमजोर हो सकता है।

पार्टनर को दें पर्सनल टाइम

आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप अपने पार्टनर को पर्सनल स्पेस दें, जिससे वो आपकी कमी को महसूस करें और अपके साथ हमेशा रहे।

परिवार की लें मदद

अगर आप रिश्‍ते में उलझन महसूस कर रहे हैं, तो परिवार की मदद लें। आप उन्हें अपनी परिस्थिति बताएं और मदद मांगे।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story