×

Men Appeal to Women: पुरुषों के कौन से गुण महिलाओं को आते हैं सबसे ज्यादा पसंद

Men Appeal to Women: महिलाएं मजबूत दृढ़ विश्वास वाले लड़कों की ओर आकर्षित होती हैं जो उनके निर्णयों का पालन करते हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Updated on: 5 Sep 2022 12:46 PM GMT
men appeal woman
X

men appeal woman (Image credit: social media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Men appeal to women: हर कोई तुरंत किसी अन्य व्यक्ति को उनकी उपस्थिति और वे कैसे दिखते हैं, के आधार पर आंकते हैं। रोमांटिक स्थितियों में भी, एक पुरुष का रूप और व्यवहार ही सबसे पहले एक महिला को अपनी ओर आकर्षित करता है। हालांकि, और भी चीजें हैं जो महिलाओं का ध्यान आकर्षित करती हैं।

"रिश्ते केवल शारीरिक दिखावे से अधिक पर निर्भर करते हैं, पुरुषों को आकर्षित करने के लिए आभा, आत्मविश्वास और हास्य जैसे गुण महत्वपूर्ण हैं। आंख के केंद्र में पुतली तब बढ़ जाती है जब व्यक्ति उत्तेजित हो जाता है। यह उत्तेजना संकेतक पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए आकर्षक है, "सिबिल शिडेल, कंट्री मैनेजर, ग्लीडेन, इंडिया कहते हैं।

यहां पुरुषों से जुड़ें 10 लक्षण हैं जो महिलाओं को बेहद आकर्षक लगते हैं:

1 नेता के गुण ( Be a Leader )

ज्यादातर महिलाएं ऐसे लड़कों की ओर आकर्षित होती हैं जो अपने कार्यों की जिम्मेदारी लेते हैं और अपने विश्वासों में अडिग होते हैं। किसी व्यक्ति की नेतृत्व करने की क्षमता परिपक्वता का संकेत है। महिलाएं मजबूत दृढ़ विश्वास वाले लड़कों की ओर आकर्षित होती हैं जो उनके निर्णयों का पालन करते हैं। लंबी अवधि की योजनाएँ बनाने और अपने उद्देश्यों की खोज में दृढ़ रहने से आपकी लड़की वेल्क्रो की तरह आपसे चिपक जाएगी या आपको मिल जाएगी।

2. बहुत कुछ व्यक्त करें? (Express Much)

समझ में सुधार करने के लिए, लोग अपनी भावनाओं को स्वीकार कर रहे हैं और उन्हें कंडीशन कर रहे हैं। एक महिला उन पुरुषों की ओर सबसे अधिक आकर्षित होती है जो बोलते हैं और कहते हैं कि उनका क्या मतलब है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि संचार हर रिश्ते की कुंजी है।

3.मज़ाकिया स्वाभाव (Humour Match)

रिश्तों को हमेशा गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। एक और विशेषता जो स्वचालित रूप से संबंध को सुखद बनाती है, वह है हास्य की भावना और अप्रत्याशित चुटकुले बनाना। आपके व्यक्तित्व का शांतचित्त पहलू भी प्रकट होता है, जो एक प्रशंसनीय विशेषता है। बड़बड़ाना पुरुषों में एक विशेषता है जो महिलाओं को अवांछनीय लगता है। हर किसी के साथ स्वतंत्र रूप से संवाद करने में सक्षम होने, परिस्थितियों में हास्य को समझने और उसके बगल में आसानी से हंसने में सक्षम होने से सब कुछ महान हो जाता है।

4. फिटनेस (Fitness )

एक महिला को प्रभावित करने के लिए, एक पुरुष को जिम का दीवाना होना या सिक्स-पैक एब्स होना जरूरी नहीं है। हालांकि, महिलाएं उन लोगों को पसंद करती हैं जो अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं। जो एक कार्यक्रम का पालन करता है वह कभी-कभी विचलन के साथ एक स्वस्थ आहार रखता है और यह जानता है कि बुरी आदतों से कैसे दूर रहना है। जीवनसाथी की तलाश का स्वस्थ रहने से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन एक सकारात्मक दृष्टिकोण आपको एक पूर्ण जीवन जीने और अधिक आत्मविश्वास रखने में मदद कर सकता है।

5. नम्रता (Modesty) -

सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक जो ज्यादातर महिलाएं चाहती हैं वह है विनय। मुखरता, दान और ईमानदारी आगे नारी अपील के लक्षण हैं जो हमेशा विनम्रता के साथ देखे जाते हैं। स्वयं की एक महान भावना वाले पुरुष से ज्यादा एक महिला को कुछ भी आकर्षित नहीं करता है। एक व्यक्ति जो आत्मविश्वास से भरा होता है वह स्वायत्त होता है और किसी भी परिस्थिति से निपटने में सक्षम होता है। महिला अपने जीवनसाथी पर भरोसा कर सकती है और लंबे समय में भी सुरक्षित महसूस कर सकती है।

6. किताबी कीड़ा (Bookworm)

महिलाएं ऐसे पुरुषों को पसंद करती हैं जो उज्जवल और अधिक आविष्कारशील होते हैं। जो कोई पढ़ता है वह अधिक सीखने और अपने क्षितिज का विस्तार करने में समय व्यतीत करता है। एक आदमी जो नई चीजें सीखने का आनंद लेता है और साहित्य, विज्ञान, जाहिल, कथा या गैर-कथा आदि पढ़ने का शौक रखता है।

7. दोषों को स्वीकार करना (Acknowledging faults )

एक व्यक्ति का पहला और सबसे महत्वपूर्ण दायित्व पारदर्शिता है, और यदि कोई व्यक्ति सचेत है कि उसे बार-बार जवाबदेह होना चाहिए, तो वह वास्तव में अपना दृष्टिकोण बदल सकता है। वह इस विशेषता को वास्तव में आकर्षक मानती है क्योंकि एक महिला के लिए अपनी खामियों और असफलताओं को स्वीकार करने के लिए जवाबदेही होना सबसे प्रासंगिक चीजों में से एक है।

8. स्टाइलिंग (Styling)

जर्जर ड्रेसिंग और प्रेजेंटेबल न होने से आपके हिट होने की संभावना कम हो सकती है। एक महिला का ध्यान एक अच्छे कपड़े पहने पुरुष, उसकी शैली और आत्मविश्वास के साथ उसकी पोशाक को ले जाने के उसके तरीके पर जाता है। हालांकि इससे आपका फैशन सेंस भी बढ़ेगा।

9. परिपक्वता मायने रखती है (Maturity counts )

महिलाओं को बड़े लोग पसंद करते हैं क्योंकि वे उन्हें अधिक परिपक्व और समझदार समझते हैं। हालांकि, उम्र का परिपक्वता से कोई लेना-देना नहीं है; यह विभिन्न प्रकार के अर्जित अनुभवों पर पनप सकता है। वृद्ध लोग साधन संपन्न होते हैं और स्थिरता के मूल्य को पहचानते हैं। महिलाएं स्थिरता को महत्व देती हैं और उन पुरुषों की ओर आकर्षित होती हैं जो उन्हें प्रदान कर सकते हैं।

10. रोमांटिक रूप से युवा (Romantically young )

अंत में, महिलाओं को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो रोमांटिक होते हैं, खजूर की व्यवस्था करते हैं, फूल पेश करते हैं, और उनके साथ रॉयल्टी की तरह व्यवहार करते हैं। छुट्टी पर जाना, अपनी महिला को छोटे-छोटे उपहारों से आश्चर्यचकित करना, उसे कुछ अद्भुत पत्र भेजना, और उसे बताना कि आप कितने भाग्यशाली हैं कि वह सूची में सबसे ऊपर है। एक पुरुष के लिए एक महिला को संभोग करने के लिए लुभाना स्वाभाविक है, और हम कोई अपवाद नहीं हैं। इसलिए, रोमांटिक आग को हवा दें और अपने प्यार को उसके लिए एक प्यारा सा भाव दें।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Next Story