×

Online Dating Apps के जरिए आप धोखाधड़ी के शिकार तो नहीं हो रहे ?

Online Dating Apps: ऑनलाइन डेटिंग करते समय आपके साथ धोखाधड़ी तो नहीं हो रही?

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 17 March 2022 8:37 AM GMT
Online Dating Apps
X

ऑनलाइन डेटिंग ऐप (Social media)

Online Dating App: आजकल लड़कियां या लड़के ऑनलाइन डेटिंग करना बहुत पसंद करते हैं। ऑनलाइन ऐप में अपने लव पार्टनर को ढूंढते है, लेकिन कभी कभी ऑनलाइन डेटिंग करना भारी भी पड़ सकता है। ऐसे में हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं, जिसकी मदद से आप ऑनलाइन डेटिंग ऐप पर हो रही धोखाधड़ी से बच सकते हैं और सच्चा प्यार भी पा सकती है।

प्रोफाइल बनाने में रहें सतर्क

किसी भी डेटिंग ऐप्स पर प्रोफाइल बनाते समय अपनी पर्सनल चीजें डेटिंग ऐप्स पर शेयर न करें। खासतौर पर अपनी ईमेल आईडी, अपना सोशल मीडिया, अपना फोन नंबर और आईडी जैसी कई तमाम चीजें शेयर न करें।


सिक्‍योर करें फोटोज़

अगर आप सोशल मीडिया या फिर डेटिंग ऐप्स पर अपनी फोटोज शेयर करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आप सिक्योरिटी का ध्यान रखें। अपनी फोटो को कभी भी पब्लिक में शेयर ना करें क्योंकि ऐसा करने से कोई भी आपके फोटोज को डाउनलोड कर सकता है और गलत उसे कर सकता है।


हड़बड़ी ना करें

इस बात का खास ध्यान रखें कि ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स पर साथी की तलाश करने में जल्दबाजी न करें। वीडियो कॉल पर कभी भी इंटीमेट सीन न बनाएं। ऐसा करने से वह आपका वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं फिर आपको बाद ब्लैकमेल कर सकते है।

'ना' कहना सीखें

डेटिंग ऐप्स पर अगर आपको किसी पर शक है तो उसे तुरंत ना बोल दे। अगर फिर भी वह मैसेज कर रहा हो तो, यूज तुरंत ब्लॉक कर दे। इसके अलावा आप साइबर सेल में भी शिकायत कर सकते हैं।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story