×

Raksha Bandhan: इस रक्षाबंधन पर बहन को दें ये गिफ्ट, ऐसे जताए अपना प्यार

Raksha Bandhan: इस साल 22 अगस्त को रक्षाबंधन का खास त्यौहार मनाया जाएगा । इस ख़ास मौके पर बहन अपने भाई के मस्तक पर टीका लगाकर राखी बंधती है और उन्हें मिठाई खिलाती हैं ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 12 Aug 2021 7:38 AM GMT
Raksha Bandhan
X

रक्षा बंधन (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Raksha Bandhan: भाई बहन का रिश्ता लोकझोक और प्यार से भरा होता है । रूठने मनाने का सिलसिला चलता ही रहता है । इसी को तो भाई बहन का प्यार कहते हैं । इस साल 22 अगस्त को रक्षाबंधन का खास त्यौहार (Raksha Bandhan on 22 August) मनाया जाएगा । इस ख़ास मौके पर बहन अपने भाई के मस्तक पर टीका लगाकर राखी बंधती है और उन्हें मिठाई खिलाती हैं । इस रक्षा बंधन कई लोगों को अलग से छुट्टी लेने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि इस दिन रविवार पड़ने वाला है और ऑफिस की छुट्टी होगी । तो क्या आपने अपनी बहन को गिफ्ट देने के बारे में सोच लिया? या अब भी ये सोच रहे हैं कि पैसे दे कर ही काम खत्म कर लिया जाए? इस बार तो अपनी बहन को कुछ अलग दे ही देना चाहिए । अगर आप अभी भी इस सोच में बैठे है कि उन्हें क्या गिफ्ट (gift) देना चाहिए तो हम आपकी इस मुश्किल को थोड़ा आसान कर देते हैं और बताते हैं कि अपनी बहन को क्या गिफ्ट आप दे सकते हैं ।

स्मार्ट वॉच

धीरे धीरे हम नई लाइफस्टाइल की तरफ बढ़ रहे हैं तो ऐसे में आप अपनी बहन को फिट रखने के लिए एक स्मार्ट वॉच दे सकते हैं । ये वॉच आपकी बहन का ख्याल रखेगा, और उसे समय समय पर फिटनेस की जानकारी भी देगा ।

हैंड बैग

महिलाओं और युवतियों को हैंड बैग और क्लच कैर्री करने का काफी शौक होता है । साथ ही साथ उन्हें अलग अलग कलेक्शन रखने का भी शौक होता है । ऐसे में आप अपनी प्यारी बहन को हैंड बैग गिफ्ट करने का सोच सकते हैं । ऑनलाइन भी कई लो रेंज से लेकर हाई रेंज में काफी अच्छे बैग मिल जाते हैं, तो आप उन्हें ऐसे भी गिफ्ट कर सकते हैं ।

ज्वैलरी

वैसे तो हर महिला को ज्वैलरी का शौक होता है, फिर चाहे वो पूरा सेट हो या फिर कान में पहनने वाले बूंदें । अगर आपकी बहन स्कूल और कॉलेज में पढ़ती है तो उन्हें आप छोटी सी रिंग या इयररिंग गिफ्ट कर सकते हैं । इसके अलावा भी ऑनलाइन कई तरह की ब्रेसलेट्स,रिंग्स और पेंडेंट जैसी चीजें मिल जाती हैं ।

ड्रेस

ये बात तो सभी को पता होगी की लड़कियों को शोपिंग करना कितना पसंद होता है । जिसमें वो ज़्यादातर कपड़े खरीदती हैं । ऐसे में आप उन्हें ड्रेस गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं । जो उन्हें सौ प्रतिशत पसंद आ जाएगा । उनके पास भले अनगिनत ड्रेस पड़ी हो फिर भी हर त्यौहार पर कमी पड़ ही जाती है ।

कॉस्मेटिक

भले आपकी बहन किसी भी उम्र की हो लेकिन वो किसी ना किसी त्यौहार पर कॉस्मेटिक का इस्तेमाल ज़रूर करती होगी ।ऐसे में उनके लिए कॉस्मेटिक भी खरीद सकते हैं । जिसमें काजल , लिपस्टिक फाउंडेशन, मस्कारा ये सभी आइटम्स आते हैं ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story