×

हो जाइए सावधान, ये बातें कर सकती हैं आपकी Love Life को बर्बाद

जीवनशैली की व्यस्तता का असर प्यार भरे रिश्ते पर भी पड़ता है। इसलिए इन अनमोल रिश्तों को सहेजकर रखना होता हैं

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 6 April 2021 5:15 AM GMT
लव लाइफ
X

सोशल मीडिया से फोटो

जयपुर : प्यार एक सुखद अहसास है जिसके बिना जीव अधूरा है। कहते भी हैं कि दुनिया प्यार पर ही टिकी है। जब हम अपने व्यस्त समय में से कुछ समय निकालते है तो उस समय को अपने खास के साथ ही बिताना चाहते है। तब और जब कोई भी लव लाइफ जब शुरू होती हैं तो उसके बाद से ही समय कम पड़ने लगता है।

जीवनशैली की व्यस्ता का असर प्यार भरे रिश्ते पर भी पड़ता है। इसलिए इन अनमोल रिश्तों को सहेजकर रखना होता हैं ताकि उसे और मजबूती मिल सके। लेकिन कई बार छोटी सी गलती ही प्यार या लव लाइफ को बर्बाद करती हैं। आज ऐसी ही बातों को जानते हैं, जिनके प्रति सजग रहकर लव लाइफ को बर्बाद होने से बचा सकते हैं...



चालू रखें संवाद, बना रहेगा प्यार

जब कोई भी व्यक्ति किसी काम की चिंता में होता है, तो वो अपनी बात को सही ढंग से रखने में असमर्थ होता है। यहां तक कि लोग बातचीत करना तक बंद कर देते हैं। ऐसे में लोग अपने पार्टनर से भी बातचीत करना बंद या फिर सही से बातचीत नहीं कर पाते हैं। इसकी वजह से लव लाइफ पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

गलत फैसले बर्बाद कर देगी जिंदगी

जब हम व्यस्त होते है तो बिना ध्यान दिए कई गलत फैसले भी ले लेते हैं। उस वक्त हम अच्छा-बुरा कुछ समझ नहीं पाते , जिसकी वजह से काफी दिक्कतें होती हैं। इसका असर लव लाइफ पर भी होता है, क्योंकि इस दौरान कुछ गलत फैसले तक ले लेते हैं। इसकी वजह से पार्टनर के साथ अनबन तक होती है।




प्यार के लिए जरूर दें ध्यान

जब हम किसी काम को लेकर परेशान होते हैं, तो इसकी वजह से हम अपना आत्मविश्वास तक खो देता हैं। यही नहीं, लोगों को अपनी ही क्षमताओं पर शक होने लगता है। वो सोचने लगते हैं कि पता नहीं उनसे ये काम हो पाएगा या लव लाइफ पर भी पड़ता है।

इस वजह से बर्बाद हो जाती है लव लाइफ

कई बार हमारी तनाव इस हद तक बढ़ जाती हैं, जिसकी वजह से हम कई बार कुछ सोचने-समझने के काबिल नहीं रहते। ऐसे में लोग अपने पार्टनर पर पूरी तरह से निर्भर होते हैं या फिर उससे कोई मतलब तक नहीं रखते हैं। ऐसे में पार्टनर भी आपसे परेशान होने लगता है और इसकी वजह से भी लव लाइफ में तनाव पैदा हो जाता है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story