×

Relationship Goals: ये रहे 2021 के टॉप सेक्स ट्रेंड्स

एडल्ट एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री (Adult Entertainment Industry) ने कई ट्रेंड देखे और चलाये।

Network

NetworkNewstrack NetworkRagini SinhaPublished By Ragini Sinha

Published on 20 Nov 2021 8:03 AM GMT

Sex life trends
X

ये रहे 2021 के टॉप सेक्स ट्रेंड्स (Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Relationship Goals: जीवन के हर क्षेत्र की तरह सेक्सुअल वेलनेस (Sexual Wellness) के क्षेत्र में भी बहुत कुछ नया होता रहता है। बेडरूम (Bedroom sex) में भी इनोवेशन के लिए कुछ न कुछ किया जाता रहता है। वर्ष 2021 भी अब बीतने को है। हर इंडस्ट्री की तरह एडल्ट एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री (Adult Entertainment Industry) ने कई ट्रेंड देखे और चलाये। तो जानते हैं कि इस साल क्या ट्रेंड रहा।


सेक्स टॉयज (Sex Toys)

वाइब्रेटर, रिंग्स, प्लग और न जाने क्या-क्या ये सब बहुत ट्रेंड में रहे। भारत में तो कोई ऐसा डेटा नहीं है ।. इस लेकिन पश्चिमी देशों में ये आइटम खूब चलन में रहे। अमेरिकी वेबसाइट हेलो गिगल्स के अनुसार, एक सर्वे में 84 फीसदी लोगों ने कहा कि वे अपने पार्टनर के साथ सेक्स टॉयज का इस्तेमाल करते हैं। इस साल सिर्फ अमेरिका में सेक्स टॉयज का बाजार करीब 18 अरब डॉलर का रहने की उम्मीद है।

वीआर सेक्स (VR Sex)

जब भविष्य ही वीआर यानी वर्चुअल रियलिटी का हो तो सेक्सुअल लाइफ भी उससे अछूती कैसे रह सकती है? सेक्सुअल फंतासी में अब वीआर मदद कर रही है। वैसे तो वीआर सेक्स 2014 में ही आ गया था जब कुछ कंपनियों से इसके हेडसेट और सॉफ्टवेयर लांच किए थे । लेकिन इस साल इसके एप आ गए और काफी ट्रेंड में रहे।


इरोटिक ऑडियो स्टोरी (Erotic Audio Story)

जब सब चीजों के पॉडकास्ट हैं तो 2021 में इरोटिक ऑडियो स्टोरी चलन में रहीं। ये ट्रेंड 2019 में शुरू हुआ था । लेकिन इस साल काफी आगे बढ़ गया। ऑडियो क्लिप डाउनलोड करके लोग अपने फोन पर सुनते हैं या फिर सीधे कुछ वेबसाइट्स पर सुन सकते हैं। चाहिए होता है सिर्फ एक हेडफोन।

ओर्गास्म वर्कआउट (Orgasm Workout)

2021 में एक नया ट्रेंड रहा ओर्गास्म वर्कआउट का जिसमें महिलाएं कुछ खास व्यायाम के जरिये ओर्गास्म पा सकती हैं। ऐसे एक वर्कआउट को केगेल कहा जाता है।

सेक्स चॉकलेट (Sex Chocolate) : इस साल एक खास चॉकलेट काफी चर्चा में रही जिसका नाम ही था सेक्स। इसको ट्रेंडी बनाने में टिकटोक का हाथ रहा। कुछ लोगों ने इस चॉकलेट के ढेरों वीडियो डाले और प्रचार किया कि इस चॉकलेट से कितना फायदा होता है। देखते देखते इसकी बिक्री आसमान छूने लगी। हालांकि ये एक सामान्य चॉकलेट है लेकिन चॉकलेट ही मूड बनाने में काफी मददगार होती है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story