×

Relationship News: बिना हर्ट किए चाहते हैं 'Breakup', ये टिप्स करें फॉलो

Relationship News: आज हम आपके लिए लेकर आए हैं बिना दिल दुखाए ब्रेकअप (Break up tips) कैसे कर सकते हैं। आइए जानते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 March 2022 10:47 AM GMT
Relationship news
X

ब्रेकअप (Social media)

Relationship News: अगर आपको अपने पार्टनर (Partner) के साथ ब्रेकअप (Break up) करना है तो ये खबर अपके लिए है। याद रखिए कि कभी भी मैसेज (Message) या पार्टनर को इग्नोर (Ignore) कर के ब्रेकअप ना करें। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं बिना दिल दुखाए ब्रेकअप (Break up tips) कैसे कर सकते हैं। इन टिप्स को अपनाकर आप किसी को बिना हर्ट किए ही ब्रेकअप कर सकते हैं। आइए जानते हैं।

मैसेज में बोलकर ना करें ब्रेकअप

हमेशा याद रखिए की आप पार्टनर के साथ कभी भी मैसेज पर बोलकर ब्रेकअप ना करें। ऐसा करने से वह काफी दुखी हो सकता है और कोई गलत कदम भी उठा सकता है। ब्रेकअप करना चाहते हैं, तो आप उसके साथ बैठें और उसे अपनी सारी बातें बताएं। ऐसा करने से वह आपकी बातों को समझ सकेंगे और कोई निर्णय ले सकेंगे।


समय ले कर बताएं सारी बात

आप ब्रेकअप चाहते हैं ये अपके पार्टनर के लिए कठिन हो सकता है। ऐसे में आपको जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। समय देखकर आप पार्टनर को बुलाएं और उससे अपने दिल की सारी बातें बताएं। ये भी बताएं की आप ये ब्रेकअप क्यों करना चाहते हैं।

अकेले में करें बात

अगर आप बिना दुख पहुंचाए ब्रेकअप करना चाहते हैं, तो ये टिप्स आपके लिए बहुत इंपोर्टेंट है। याद रखिए कि आप पार्टनर को ब्रेकअप की बात सबके सामने ना कर अकेले में करें। ऐसा करने से दोनों एक दूसरी की बात को समझ सकेंगे और बेहतर निर्णय ले सकेंगे।


बात करने से पहले पार्टनर का मूड जान लें

आपको इस बात का खास ख्याल रखना होगा कि ब्रेकअप की बात बताने से पहले पार्टनर का मूड जरूर जान लें। अगर अपने ऐसा नहीं किया, तो शायद आपको बुरा प्रणाम भुगतना पड़ सकता है। इसलिए पार्टनर से बात करने से पहले उसके दिमाग में क्या चल रहा है ये जरूर जान लें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story