×

Relationship tips: अरेंज मैरिज में ऐसे करें प्यार की शुरुआत

Relationship News: अरेंज मैरिज में प्यार भरना है तो हम आपके लिए लेकर आएं है कुछ टिप्स।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 27 March 2022 10:12 AM GMT
Relationship News
X

रिलेशनशिप (Social media)

Relationship News: लव मैरिज में पार्टनर एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं, लेकिन इसके उलट है अरेंज मैरिज। अरेंज मैरिज में पार्टनर एक दूसरे को बिल्कुल भी नहीं जानते हैं। अरेंज मैरिज एडजस्टमेंट और अंडरस्टैंडिंग के नीव पर शुरू होने वाला रिश्ता है। ऐसे में अगर अरेंज मैरिज में प्यार भरना है तो हम आपके लिए लेकर आएं है कुछ टिप्स, जिसे अपनाकर आप अरेंज मैरिज में भी खुलकर जी सकेंगी। तो आइए करते है इसकी शुरुवात

नई राह बनाएं

अरेंज मैरिज में आपको नई राह बनानी चाहिए, ताकि आप अपने पार्टनर को जान सकें। आपको अपने पार्टनर के साथ बैठकर बातें करनी चाहिए। ऐसा करने से आप दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग और अपनापन महसूस होगा। दोनों को डिस्कस करना होगा की कैसे हंसी- खुशी आप दोनों अपनी लाइफ को आगे बढ़ाएं।


शिकायत कम करें

बता दें कि अरेंज मैरिज सिर्फ पति पत्नी का ही नहीं बल्कि दो परिवारों का भी रिश्ता होता है। अरेंज मैरेज में कई बार लड़कियों को परेशानी होती है, उन्हें नई जगह में एडजस्ट करने में दिक्कत होती है, लेकिन आपको इसकी शिकायत कभी भी किसी से नहीं करनी चाहिए। अगर आप शिकायत करेंगे तो सामने वाला आपको गलत ले सकता है। सामने वाले से बैठकर बात करें और अपनी समस्या को दूर करें।


रिश्ते को बढ़ाना

कहते हैं अगर रिश्ते में प्यार चाहिए तो पति को उनकी मनपसंद का खाना बनाकर खिलाएं। ऐसा करने से आपका पति आपकी और खींचा चला आएगा और कभी दूर नही जाएगा। इतना ही नहीं आप हमेशा सुंदर बनकर रहें, ताकि आपका पति किसी और महिला को ना देखे।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story