×

Relationship Tips: बेडरूम में पार्टनर को बनाएं दीवाना, महिलाओं के लिए कुछ खास टिप्स

Relationship Tips: विवाहित महिलाओं या अविवाहितों के लिए सेक्स टिप्स दोनों भागीदारों के लिए रिश्ते या जीवन के किसी भी स्तर पर यौन सुख को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Monika
Published on: 1 May 2022 6:04 AM GMT
relationship tips
X

बेडरूम में अपने पार्टनर को बनाएं दीवाना (photo : social media )

Relationship Tips: पुरुष और महिला दोनों की एक-दूसरे की खुशी बढ़ाने में भूमिका होती है। पुरुषों के लिए सेक्स (Sex) मुख्य रूप से शारीरिक आकर्षण के बारे में हो सकता है, जबकि महिलाओं के लिए यह भावनात्मक संबंध हो सकता है। समय के साथ जो बदल रहा है, वही उत्तेजना का खेल है। विवाहित महिलाओं या अविवाहितों के लिए सेक्स टिप्स दोनों भागीदारों के लिए रिश्ते या जीवन के किसी भी स्तर पर यौन सुख को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। जानते हैं महिलाओं के लिए बेडरूम में आनंद बढ़ाने के लिए कुछ खास सेक्स टिप्स।

अपने साथी की प्रशंसा करें

शरीर के विभिन्न अंगों को सहलाने और दबाने के साथ साथ सेक्स थेरेपिस्ट महिलाओं को पुरुषों के अहंम को बढ़ावा देने के लिए प्रशंसा का वास्तविक प्रदर्शन करने की सलाह देते हैं। यह महिलाओं के लिए सबसे अच्छे सेक्स टिप्स में से एक है क्योंकि यह आसान और सकारात्मकता नतीजा लाने वाला होता है। आपके साथी की शारीरिक, यौन और भावनात्मक विशेषताओं की आपकी सराहना आपकी यौन गतिविधियों में आसानी और खुलेपन को बढ़ा सकती है। पुरुष का बढ़ा हुआ अहंकार उसे आत्मविश्वास देता है और उसके आत्म-सम्मान को बढ़ाता है जो यौन संतुष्टि के लिए आदर्श है।

शरीर का उपयोग

आपका साथी भौतिक रूप से आनंद प्राप्त कर सकता है, जबकि आप भावुक शारीरिक और भावनात्मक संबंध से मोहित हो सकती हैं। इसलिए महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण सेक्स टिप्स में से एक है अपने शरीर का आत्मविश्वास से इस्तेमाल करना। आपको यह जानने की जरूरत है कि आपके साथी के लिए क्या आनंददायक है। कुछ लोग अधिक विजुअल होते हैं; इसलिए आप उन्हें जगाने के लिए अपने शरीर का उपयोग कर सकती हैं।

सेक्स एक स्किल है

एक महिला के लिए महत्वपूर्ण है कि आपके साथी को बिस्तर में क्या उत्तेजित करता है। इसलिए यौन संबंध को संतुष्टिदायक अनुभव बनाने में सक्रिय भागीदार बनें। यह समझने का प्रयास करें कि आपके साथी को क्या पागल बनाता है। एक बार जब आप उत्तेजना के चरम पर पहुंच रही हों तो एक पूर्ण अंतरंग अनुभव के लिए इसका लाभ उठाएं। महिलाओं के लिए सबसे अच्छी सेक्स सलाह सबसे पहले यह जानना है कि शुरू में आपके पुरुष ने आपकी ओर क्या आकर्षित किया। अगर वे आपकी आँखों को पसंद करते हैं, तो क्यों न ऐसे पलकें झपकाएँ जब तक वह शरमा न जाए। आँख से आँख मिलाएँ। अगर यह आपके पैर हैं, तो लंबी स्कर्ट या पैंट पहनने का कोई फायदा नहीं है। इसके बजाय, एक छोटी स्कर्ट जादू की तरह काम कर सकती है!

अंतरंगता के डर को दूर करें

महिला को संतुष्ट करने का दबाव पुरुष की इच्छा को बंद कर सकता है, भले ही वह इसके लिए कितना भी बेताब हो। अंतरंगता का डर उन्हें तनाव मुक्त करने के लिए तेजी से स्खलन या संभोग करने के लिए प्रेरित कर सकता है- यही कारण है कि पहला दौर तेज होता है। सो आप नियंत्रण अपने हाथ में लें।

जोश को बनाए रखें

एक रिश्ते में लंबे समय तक रहने से बोरियत और उबाऊ शालीनता आ जाती है। अपने बेडरूम जीवन को बेहतर बनाने के लिए आप दोनों की अपनी कल्पनाएं हैं। फैंटेसी बाँटना पाप नहीं है। आप चुनें कि आपको क्या लगता है कि आपके रिश्ते को फायदा होगा। अपने पुरुषों को जज या शर्मिंदा नहीं करना चाहिए। खास तौर पर तब जब वे यौन कल्पनाओं को साझा करते हैं।

सेक्स शुरू करें

महिलाओं को इस बात का अहसास होना चाहिए कि लवमेकिंग की प्रक्रिया शुरू करने से उनके पार्टनर को यौन सुख मिलता है। यह उनके साथी को उनके यौन कौशल के बारे में अधिक विश्वास दिला सकता है। हर बार अपने साथी द्वारा सेक्स शुरू करने की प्रतीक्षा करने से आपके रिश्ते में असंतोष पैदा हो सकता है। यानी अपनी तरफ से पहल करें और आनंद उठाएं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story