×

Relationship Tips: अचानक कही जाने वाली बातें बिगाड़ सकती है आपका खुशहाल रिश्ता

Relationship News: रिश्ते में अगर ये बाते होने लगी तो आपका रिश्ता खराब हो सकता है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 6 May 2022 10:07 AM GMT
Relationship tips
X

रिलेशनशिप (Social media)

Relationship News: किसी के साथ रिश्ते की शुरूआत करना बेहद आसान होता है, लेकिन उसके साथ जीवनभर रहना और रिश्ते को निभाना उतना ही मुश्किल। अगर आप अपने रिलेशनशिप को जीवनभर के लिए चाहते हैं, तो बेहद जरूरी होता है की आप अपने व्यवहार पर गौर करें। आपकी कही हुई बात कहीं आपके अनजाने रिश्ते क खोखला न कर दें। बहुत सारी छोटी-छोटी आदतें रिलेशनशिप को बर्बाद कर देती हैं। इसलिए इन बातों का जानना बेहद जरूरी है।

रिश्ते में हर चीज पार्टनर से पूछकर न करें

अगर आप अपने रिश्ते में जरूरत से ज्यादा समय दे रहे है तो सावधान होने की जरूरत है। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप रिश्ते में अपनी अहमियत खो देते हैं। अगर आप हर चीज अपने पार्टनर से पूछकर करते हैं, तो आपका पार्टनर आपके साथ घुटन का अनुभव करने लगेगा। क्योंकि उसे पता हे कि आप सबकुछ करने को तैयार है उसके लिए।


झगड़े ना करें

अपने रिश्ते को बचाने के लिए अगर आप भी बहस करने से बचते हैं और यह सोचते हैं कि सामने वाले को अच्छा महसूस होगा, तो आप गलत हैं। क्योंकि आपको अपना विचार भी रखना पड़ेगा। आप सबकुछ ठीक होने का नाटक ना करें क्योंकि आपका पार्टनर इसे तुरंत पकड़ लेगा। अपनी मतभेदों को सुलझाने का प्रयास करें।


पार्टनर को समझे

किसी भी रिश्ते में पारदर्शिता बेहद जरूरी होती है, लेकिन इसकी भी एक सीमा है। मान लीजिए अगर पार्टनर कोई बात आपसे शेयर नहीं करना चाहता है, तो उसे अपने आप से शेयर करने को मजबूर ना करें। इससे वो काफी बंधा हुआ सा महसूस करेगा।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story