×

Sibling Love: भाई-बहन के प्यार के बीच ये आदतें ला सकती हैं दरार, आज ही सुधार लें

Sibling Love: भाई बहन का रिश्ता सबसे खूबसूरत होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं भाई की ये बातें बहनों को बिलकुल भी पसंद नहीं आती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 4 March 2022 10:33 AM GMT
Siblings relationship
X
भाई बहन का प्यार (Social media)

Siblings Love : भाई-बहन का प्यार जग जाहिर है। जितना इनके बीच में प्यार होता है उतना ही नोकझोक भी। दोनों एक दूसरे को परेशान करने में जरा भी पीछे नहीं हटते और एक दूसरे की मदद के लिए भी सबसे आगे होते है। ये वह रिश्ता है जो वक्त के साथ गहरा व मजबूत होता जाता है। इन सब के बाद भी भाई बहन के बीच ऐसी बाते हैं जो एक बहन को अपने भाई में कभी अच्छी नहीं लगती है।

घर के कामों में मदद न करना

बहन को ये पसंद नहीं आता है की उसका भाई घर के कामों में उसकी मदद नहीं करता। दोनों की मां जब सिर्फ लड़की को काम देती है और भाई को नहीं इससे वह खूब नाराज होती है।हर बात पर बहन को रोकना टोकना

हम सब जानते हैं कि भाई बहनों को लेकर कितने प्रोटेक्टिव होते हैं। बहन की सुरक्षा को लेकर भाई हमेशा अपनी बहन के साथ रोकना टोकना करता रहता है। बहन को ये बात बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है। वहीं, भाई के इस व्यवहार से बहन परेशान रहती हैं।

बहन को परेशान करना

बहन को ये बात भी पसंद नहीं आती है की उसका भाई हमेशा उसे परेशान करते रहे। छोटी छोटी बातों पर बहन को टीज करते हैं, उनको चिढ़ाते हैं, लेकिन कभी कभी बहन को इस बात का बुरा भी लग सकता है। हो सकता है कि भाई का हद से ज्यादा परेशान करना बहन को हर्ट कर जाए। भाई हमेशा अपनी बहन को परेशान करता रहता है, जो अधिकतर बहनों को बहुत इरिटेट करता है।


बहन की परेशानी न समझना

बहन को इस बात से भी शिकायत रहता है कि उसका भाई कभी कभी उसे नही समझता है। वहीं, भाई का ये केयर फ्री एटिट्यूड बहन को पसंद नहीं होता। कभी भी बहन अपने भाई को बाते बताना चाहती है भाई उसे टाइम नही देता जो उन्हें अच्छा नहीं लगता

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story