×

Relationship Tips: पार्टनर को करना है खुश, ऐसे लाए जिंदगी में प्यार

पार्टनर को खुश करने के लिए अपनाएं ये टिप्स...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 11 July 2021 5:32 PM GMT
Tips to make your partner happy
X

पार्टनर को ऐसे करें खुश (social media)

Relationship Tips: रिलेशनशिप में जहां प्यार होता है, वहां झगड़ा भी होता है। कई बार ऐसे झगड़ों के कारण रिश्ते टूटन की कगार पर पहुंच जाती है। कई बार छोटी सी बात पर भी बड़ा झगड़ा हो जाता है। ऐसे में जानते हैं पार्टनर को मनाने के तरीकों के बारे में।

पार्टनर के साथ समय बिताएं

कोरोना काल में ढ़ील के साथ रेस्टोरेंट को दोबारा खोल दिया गया है, तो आप भी अपने पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करने के लिए डिनर या फिर लंच डेट के लिए जा सकते हैं। लॉकडाउन के दैरान घरों में बंद रहने से भी चिड़चिड़पन आ जाता है। ऐसे में बाहर खाने जाना अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।

पार्टनर से माफी मांग लें

माफी मांगे, अगर आप गलत नहीं भी हैं तब भी माफी मांग लें। माफी मांगने से कोई छोटा बड़ा नहीं होता है, बल्कि इससे रिश्ते में मिठास आती है। पार्टनर को लगता है कि आप उनकी केयर करते हैं, साथ ही दोनों के रिश्ते की रिस्पेक्ट।

गिफ्ट या पार्टनर को स्पेशल फील करवाएं

गिफ्ट या फिर कुछ स्पेशल करें। अपने पार्टनर के लिए आप कुछ स्पेशल कर सकते हैं जैसे कुछ अच्छा खाना बना सकते हैं। या फिर जिस चीज की वो आपसे डिमांड कर रहीं थी लंबे समय से वो गिफ्ट करें।

पार्टनर को समय दें

पार्टनर को समय देना और उनसे बात करना बेहद जरूरी होता है। कई बार इस बात को लेकर रिश्ते बिगड़ जाते हैं कि पार्टनर समय नहीं देता। ऐसे में अपने बिजी शेड्यूल में से आप थोड़ा समय अपने पार्टनर के लिए जरूर निकालें। साथ समय बिताने से रिश्ता मजबूत होता है। ऐसे में घर में ही साथ में ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं और खूब बातें करें। ऐसा करने से दोनों को एक दूसरे के मन की बात पता चलती है, जो रिश्तों की कड़ी को मजबूत करती है।रिलेशनशिप में जहां प्यार होता है, वहां झगड़ा भी होता है। कई बार ऐसे झगड़ों के कारण रिश्ते टूटन की कगार पर पहुंच जाती है। कई बार छोटी सी बात पर भी बड़ा झगड़ा हो जाता है। ऐसे में जानते हैं पार्टनर को मनाने के तरीकों के बारे में।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story