×

Valentines Day 2024: दूर रहकर भी इस अंदाज़ में मना सकते हैं वैलेंटाइन डे, यादगार बन जायेंगे ये पल

Valentines Day 2024 : वैलेंटाइन डे जल्द आने वाला है ऐसे में अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी हैं तो जानिए कैसे आप साथ रहकर इस पल को बना सकते हैं यादगार।

Shweta Srivastava
Published on: 18 Jan 2024 6:34 AM GMT
Valentines Day 2024
X

Valentine's Day 2024 (Image Credit-Social Media)

Valentine's Day 2024: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को बरक़रार रखना काफी मुश्किल होता है। जिसमे आपको कई बार बेहद अकेला महसूस होता है। सभी कपल्स को साथ देखकर आपको अपने पार्टनर की याद आती है वहीँ अगर इस बीच कोई खास दिन हो तो ये आपको काफी मायूस कर देता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जब आपको वैलेंटाइन डे पर बिलकुल भी अकेला महसूस नहीं होगा।

दूर रहकर भी इस अंदाज़ में मना सकते हैं वैलेंटाइन डे

अगर आप भी प्यार में हैं तो आपको ये बखूबी पता होगा कि प्यार कितना ख़ास होता है साथ ही इस फीलिंग्स को शायद शब्दों में बयां भी नहीं किया जा सकता। ऐसे में प्यार का महीना यानि फरवरी शुरू होते ही वैलेंटाइन डे का रंग सभी प्यार करने वालों पर दिखने लगता है। ऐसे में कपल्स ज़्यादा से ज़्यादा एक दूसरे के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। लेकिन वहीँ जो कपल्स ऐसे हैं जो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं वो ऐसा नहीं कर पाते हैं।

अगर आपका पार्टनर भी आपसे दूर है और आप एक लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो आपको ये बखूबी पता होगा कि वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर से दूर रहना कैसा फील कराता है। लेकिन आपको इसको लेकर निराश होने की ज़रूरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने पार्टनर से दूर रहकर भी कैसे उनके साथ वैलेंटाइन डे मना सकते हैं। जिससे आप अपने पार्टनर से भले ही दूर रहे लेकिन फिर भी आपको ये एहसास नहीं होगा कि वो आपसे दूर हैं।

कैंडल लाइट डिनर को बनाये वर्चुअली

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आप वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर के साथ एक वर्चुअल कैंडल लाइट डिनर प्लान कर सकते हैं। जिसमे आप अपने घर को पहले थोड़ा सजा लें फिर एक तय समय पर दोनों वीडियो कॉल करें। जिसमे आप एक वर्चुअल कैंडल लाइट डिनर कर सकते हैं। इस तरह आप एक दूसरे के साथ समय बिताते हुए इस दिन को ख़ास बना सकते हैं साथ ही आप अपने पार्टनर्स की पसंदीदा डिश भी आर्डर कर सकते हैं।

रोमांटिक मूवी के साथ मनांए वैलेंटाइन डे

14 फरवरी यानि वैलेंटाइन डे पर आप अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे आपको उनके दूर रहने का ख्याल न आये। इसके लिए आप अपने पार्टनर के साथ ऑनलाइन एक रोमांटिक मूवी देख सकते हैं। जिससे दूर रहने के बाद भी आपको उनके पास होने का एहसास होगा।

गिफ्ट मिलते हुए देखें उनके रिएक्शन

वैलेंटाइन डे पर एक दूसरे को कपल्स गिफ्ट्स देते हैं इस दौरान उन्हें गिफ्ट पाकर कितनी खुशी हुई ये देखना सबसे बेस्ट पार्ट होता है किसी भी सच्चे रिलेशनशिप का। ऐसे में आप ऑनलाइन आर्डर कर के उनको गिफ्ट भेज सकते हैं या किसी दोस्त से कहकर उन्हें वैलेंटाइन सरप्राइज दे सकते हैं। साथ ही गिफ्ट मिलते समय आप उनके साथ ऑनलाइन वीडियो कॉल पर रहते हुए उनके गिफ्ट पाकर रिएक्शंस को भी देख सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story