×

आंखों में तेरा प्यार, दिल में तेरा ख्याल, इज़हार-ए-मोहब्बत लिए वेलनटाइन वीक आया

इस एक स्पेशल दिन को आप  अपने प्यार और विश्वास से एकदम खास बना दीजिए। इस दिन अपने पार्टनर और गर्लफ्रेंड को गिफ्ट दें। उनके साथ ढ़ेर सारी बातें करें।

suman
Published on: 4 Feb 2021 11:30 AM GMT
आंखों में तेरा प्यार, दिल में तेरा ख्याल, इज़हार-ए-मोहब्बत लिए वेलनटाइन वीक आया
X
यदि आप किसी को पसंद करते हैं और प्रपोज करने जा रहे हैं,तब थोड़ी सावधानी जरूर बरतें ।

लखनऊ:फरवरी का माह आते है बसंत की बयार और प्यार की महक फिजाओं में घुल जाती है। इस में हर तरफ प्यार की खुशबू का एहसास होता है। मतलब ये कि फरवरी का महीना प्रेम को समर्पित होता है। इन दिनों मौसम भी बहुत अच्छा होता है। प्रेमी यूं तो हमेशा एक-दूजे से प्रेम करते हैं लेकिन फरवरी का महीना प्रेमियों को इजहार- ए- इश्क भी मौका देता है।

आशिकों का दिन

वैसे तो 14 तारीख को वेलेनटाइन डे की तरह मनाते है, लेकिन उससे पहले सात दिनों तक कपल अलग अलग तरह से सेलिब्रेट करते हैं। प्रेम को अभिव्यक्त करने के लिए जो भी चीजें और बातें जरूरी है वो इन सात दिनों में की जाती है और उसके बाद आता है वो खास दिन जिसका हर कपल को इंतजार रहता हैं जिसे ‘वैलेंटाइन डे’, ‘प्रेम दिवस’, ‘आशिकों का दिन’ आदि नामों से जानते है। इन सात दिनों में बहुत जरूरी है कि ध्यान रखा जाए कि किस दिन की क्या महत्ता है।

valentine

7 फरवरी रोज डे

प्यार का इजहार गुलाब बिन अधूरा है। वैलेंटाइन सप्ताह की शुरुआत गुलाब की खुशबू और खूबसूरती के साथ होती है। इस दिन प्यार करने वाले एक- दूसरे को लाल गुलाब देकर अपने दिल की बात कहते हैं। जरूरी नहीं है कि रोज डे प्रेमी ही मनाएं, आप अपने चाहने वालों को भी इस दिन गुलाब देकर खास महसूस करवा सकते हैं। आप अपने दोस्तों को पीला या सफेद गुलाब देकर आसानी से खुश कर सकते हैं।

valentine

यह पढ़ें...बारिश लाई महा ठंड: अचानक से बदल गया मौसम, यहां जमकर हुई बर्फबारी

8 फरवरी प्रपोज डे

इस वीक का दूसरा दिन प्रपोज डे होता है।कॉलेज और ऑफिस में किसी पर भी क्रश हो तो प्रपोज कर सकते हैं। यहां तक अपने पार्टनर के सामने शादी का प्रस्ताव भी दे सकते है। यदि आप किसी को पसंद करते हैं और प्रपोज करने जा रहे हैं,तब थोड़ी सावधानी जरूर बरतें ।

valentine

9 फरवरी चॉकलेट डे

इस दिन के चॉकलेट डे कहते है। रिश्तों की शुरूआत कुछ मीठे से हो जाए।अगर आपकी पार्टनर आपसे दूर जा रही है तो उसे चॉकलेट देकर मना सकते है। तो देर किस बात की इस चॉकलेट डे पर स्विस च़लेट का डिब्बा ले और मना ले अपने हमदम को।

10 फरवरी टेडी डे

टेडी डे के दिन टेडी देने का चलन है, वैसै भी लड़कियों को बहुत पसंद होते है तो फिर देर किस बात की आज ही खरीद लीजिए अपनी क्यूट गर्लफ्रेंड के लिए बड़ा से टेडी।यकीन मानिए वो आपसे इंप्रेस हो जाएगी।

11 फरवरी प्रॉमिस डे

प्रॉमिस डे का मतलब है प्यार को हमेशा जिम्मेदारी और वादों के साथ निभाएं।इस दिन नए वादों के साथ पुराने को भी निभाने की कोशिश करें।

valentine

12 फरवरी हग डे

इस दिन अपने पार्टनर को हग करके ये बताए कि आप उनसे कितना प्यार करते है और हर वक्त साथ निभाने का वादा कर सकते हैं।

valentine

यह पढ़ें...कांग्रेस की स्ट्रेटेजी मीटिंग शुरू, राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, अधीर रंजन समेत तमाम बड़े नेता मौजूद

13 फरवरी किस डे

इस दिन अगर आप अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते है तो उसे किस कर सकते हैं, लेकिन हां माउथ फ्रेशनर खाना बिल्कुल भी न भूलें।

14 फरवरी वेलेनटाइन डे

अब आखिरी दिन की बारी यानि वेलेनटाइन डे की ।इस एक स्पेशल दिन को आप अपने प्यार और विश्वास से एकदम खास बना दीजिए। इस दिन अपने पार्टनर और गर्लफ्रेंड को गिफ्ट दें। उनके साथ ढ़ेर सारी बातें करें।

suman

suman

Next Story