×

Relationship: वर्क फ्रॉम होम में जूझ रहे कपल, ऐसे करें लव लाइफ बैलेंस

Relationship: देश अभी कोरोना महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में लोग अपने घर से ऑफिस के लिए काम कर रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 6 July 2021 8:23 AM GMT
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो सोशल मीडिया

Relationship: देश अभी कोरोना महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में लोग अपने घर से ऑफिस के लिए काम कर रहे हैं। लेकिन वर्क फ्रॉम होम होने की वजह से कई कपल्स के बीच लड़ाई झगड़े होने लगे हैं। इस समय वर्किंग कपल्स को काफी मुश्किले झेलनी पड़ रही हैं। क्योंकि दोनों का काम करने का शेड्यूल अलग- अलग तय है। तो चलिए जानते हैं कैसे आप ऑफिस का वर्क करते समय अपने रिश्ते में बैलेंस बना कर चल सकते हैं।

इस समय वर्क करने वाले कपल्स घर से काम कर रहे हैं। ऐसे में आपको ऑफिस का काम करते समय सारा ध्यान काम पर दें। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने प्रोफेशनल लाइफ को पर्सनल लाइफ में मिक्स करने की जरूरी नहीं है। काम करते वक्त बीच-बीच में आप ब्रेक लेते रहें और एक-दूसरे को समय देते रहे।

यह सच है कि वर्क फ्रॉम होम होने की वजह से कंपनी की ओर से कर्मचारी पर काम को लेकर कुछ ज्यादा ही दबाव बना रहता है। ऐसे में घर के काम के लिए समय निकालन पाना काफी मुश्किल हो जाता है। लेकिन ऑफिस काम के साथ-साथ घर के काम के लिए एक शेड्यूल तय कर लें। खाने के साथ-साथ दोनों घर की सफाई का जिम्मा आपस में बांट लें। इससे आप दोनों के बीच झगड़े होने की गुंजाइश ही नहीं होगी।

काम के समय न करें बात

कॉन्सेप्ट फोटो सोशल मीडिया

बता दें कि जब आप ऑफिस के लिए काम करें तो उस दौरान बातचीत नहीं करनी चाहिए। बात करने से आपका पूरा फेकस काम पर नहीं रहता है। ऐसे में इस वर्क फ्रॉम होम में इस बात की खास ध्यान दे।

हर मुश्किल को ऐसे करें हैंडल

कॉन्सेप्ट फोटो सोशल मीडिया

अक्सर देखा गया है कि वर्क फ्रॉम होम होने के बाद से पॉर्टनर के ऊपर काम को लेकर कुछ ज्यादा ही प्रेशर रहता है ऐसे में आपमें में अनबन होना लाजमी है। लेकिन कभी अपने पार्टनर को कुछ भी कहने से पहले सोच समझ कर बोलें।

Shweta

Shweta

Next Story