×

Sambhal News: कोल्ड स्टोरेज की छत भर भराकर गिरी, 25 लोगों के दबे होने की आशंका

Sambhal News: चंदौसी के बदायूं मार्ग पर स्थित पथरा में कोल्ड स्टोरेज गिरने से कई मजदूर दब गए। यह हादसा चंदौसी के इस्लामनगर रोड पर स्थित वी आर कोल्ड स्टोर में हुई। मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अफसर पहुंच गए हैं। प्रशासन भीड़ को शांत करके राहत और बचाव कार्य शुरू करने के प्रयास में जुट गई हैं।

Durgesh Bhatt
Published on: 16 March 2023 3:47 PM GMT (Updated on: 16 March 2023 4:23 PM GMT)

Sambhal News: यूपी के संभल में आज यानी गुरुवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। चंदौसी के बदायूं मार्ग पर स्थित पथरा में कोल्ड स्टोरेज गिरने से कई मजदूर दब गए। यह हादसा चंदौसी के इस्लामनगर रोड पर स्थित वी आर कोल्ड स्टोर में हुई। मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अफसर पहुंच गए हैं। प्रशासन भीड़ को शांत करके राहत और बचाव कार्य शुरू करने के प्रयास में जुट गई हैं। वहीं हादसे के बाद गुस्साई भीड़ जमकर हंगामा नारेबाजी कर रही है। गुस्साएं लोगों ने तोड़फोड़ और रास्ता जाम करके बवाल कर रहे है।

मलबे से निकाला गया एक मजदूर

आक्रोशित लोगों ने इस घटना के बाद कोल्ड स्टोरेज के केबिन में तोड़फोड़ की। घटना जानकारी पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से शुरू किया गया। इसके लिए करीब आठ जेसीबी लगाई गई हैं। इस दौरान पुलिस प्रशासन से लोगों की नोकझोंक भी हुई। भीड़ ने जेसीबी के जरिए धीमी गति से राहत कार्य चलने का आरोप लगाया।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

अधिकारियों ने उन्हें किसी तरह शांत किया। हालांकि मौके पर मौजूद स्थानीय लोग भी मलबा हटाने में प्रशासन की मदद में लगे हैं। स्थानीय लोगों ने आलू से भरे बोरियों को हटाया और एक मजदूर को सुरक्षित निकाल लिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत फायर बिग्रेड और स्वास्थ्य विभाग के एंबुलेंस को मौके पर तैनात है।

सीएम ने अधिकारियों को दिए इलाज कराने के निर्देश

इस हादसा के बाद कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा था। मौके पर पहुंचे अग्निशमन अधिकारी व कर्मचारी मास्क पहन कर अंदर प्रवेश किए और गैस के रिसाव को बंद किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद संभल के चंदौसी में कोल्ड स्टोरेज में हुए हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के आला अधिकारियों को उनका समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के आला अफसरों के साथ ही एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य जारी करने के निर्देश दिए हैं।

Durgesh Bhatt

Durgesh Bhatt

Next Story