×

BEST TIPS: मिनटों में एंड्रायड फोन को चार्ज करने के 6 बेहतरीन फॉर्मूले

By
Published on: 17 Aug 2016 10:37 AM GMT
BEST TIPS: मिनटों में एंड्रायड फोन को चार्ज करने के 6 बेहतरीन फॉर्मूले
X

लखनऊ: आजकल एंड्रायड फोन का ज़माना है। जिसके हाथ में देखो, उसी के हाथ में ऐसे मोबाइल फोन दिख जाते हैं। लेकिन ऐसे फोन रखने वालों से जब भी बैट्री की बात की जाती है, तो बेचारे बड़े परेशान हो जाते हैं। जितने भी एंड्रायड यूजर होते हैं, उनकी बस एक शिकायत रहती है कि उनके फोन में बैट्री नहीं रूकती है। बार-बार चार्जिंग पर लगाना पड़ता है। जब कहीं दूर जाते हैं, तो भी चार्जर साथ लेके घूमना होता है क्योंकि कब फोन की बैट्री बैठ जाए, कोई नहीं जानता है।

एंड्रायड यूजर की टेंशन को कम करने के लिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स, जिनसे आपका एंड्रायड फोन जल्दी चार्ज हो जाएगा और आप उसकी बैट्री को भी बचा सकेंगे।

MOBILE CHARGING

यह भी पढ़ें...अब तुरंत मिलेगा नए सिम का मोबाइल कनेक्शन, नहीं ले जाने होंगे कोई डाक्यूमेंट्स

वायरलेस चार्जर एंड्रायड फोन की बैट्री का सबसे बड़ा दुश्मन होता है। इसलिए कभी भी फोन को वॉयरलेस चार्जर से चार्ज न करें। इससे फोन देर से चार्ज होता है।

MOBILE CHARGING

एंड्रायड फोन को चार्ज करने के लिए मार्केट में खास तरह के चार्जर आते हैं। इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपका फोन कम समय में जल्दी चार्ज जो जाए तो फास्‍ट चार्जर खरीदें।

MOBILE CHARGING

ज्यादातर लोगों को मोबाइल फोबिया होता है उन्हें फोन से दूर रहना पसंद नहीं होता है। चार्जिंग पर होते हुए भी फोन में लगे ही रहते हैं। फिर कहेंगे कि मेरा फोन देर से चार्ज होता है, ऐसे लोगों को चाहिए कि फोन को हमेशा वॉल चार्जर पर ही लगाएं। इससे आप वहां फोन यूज भी नहीं कर पाएंगे और फोन जल्दी से चार्ज भी हो जाएगा।

MOBILE CHARGING

कहते हैं कि फोन को स्विच ऑफ करके चार्ज करने से एंड्रायड सेट जल्दी चार्ज होते हैं।

MOBILE CHARGING

चार्जिंग में लगाने से पहले फोन को एयरप्लेन मोड में डाल दें क्योंकि जब फोन में लगातार इंटरनेट चलता रहता है, तो कई सारी एप्प चलती रहती हैं, जिससे बैट्री की खपत होती रहती है।

unwanted-features

वहीं फोन में अनचाहे फीचर्स को बंद करने से भी फोन जल्दी चार्ज होता है।

poer-saving-mode

एंड्रायड फोन में पॉवर सेविंग मोड को हमेशा ऑन रखना चाहिए। इससे बैट्री की काफी बचत होती है।

Next Story