बंद इंस्टाग्राम अकाउंट: इन यूजर्स को लगेगा तगड़ा झटका, अब हो जाएं सभी सावधान

स्टाग्राम दिन पर दिन अपनी पॉलिसी को और सख्त कर रही है। आपको बता दें कि इंस्टाग्राम ने इस नई पॉलिसी में जिस भी यूजर्स की शिकायत आई कि वह किसी भी प्रकार का गंदा मैसेज भेज रहे हैं या किसी भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Shraddha Khare
Published on: 18 Feb 2021 9:11 AM GMT
बंद इंस्टाग्राम अकाउंट: इन यूजर्स को लगेगा तगड़ा झटका, अब हो जाएं सभी सावधान
X
बंद इंस्टाग्राम अकाउंट: इन यूजर्स को लगेगा तगड़ा झटका, अब हो जाएं सभी सावधान photos (social media)

नई दिल्ली : सोशल मीडिया मैसेजिंग ऐप इंस्टाग्राम ने अपनी पॉलिसी को पहले से भी सख्त करने का फैसला किया है। अब से कोई भी यूजर्स इंस्टाग्राम पर अगर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करता है तो उसके लिए इंस्टाग्राम ने ऐसे यूजर्स के अकाउंट को बंद करने का फैसला लिया है । सोशल मीडिया के जरिए लोग तरह -तरह के नफरत फैलाने वाले मैसेजस को लोगों तक पहुंचा रहे हैं। इस पर लगाम लगाने के लिए इंस्टाग्राम ने ऐसे यूजर्स पर सख्त नियम बनाए हैं।

किन यूजर्स का अकाउंट बंद किया जाएगा

इंस्टाग्राम दिन पर दिन अपनी पॉलिसी को और सख्त कर रही है। आपको बता दें कि इंस्टाग्राम ने इस नई पॉलिसी में जिस भी यूजर्स की शिकायत आई कि वह किसी भी प्रकार का गंदा मैसेज भेज रहे हैं या किसी भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। तो इन यूजर्स का अकाउंट हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा।

सोशल मीडिया साइट्स ने भड़काऊ मैसेज पर लिया सख्त कदम

इंस्टाग्राम उन यूजर्स के लिए सख्त नियम बना रही है जो सोशल मीडिया साइट्स पर अभद्र मैसेज का इस्तेमाल करते हैं। इसके साथ लोगों को भड़काऊ मैसेज भेजते हैं। आपको बता दें कि इंस्टाग्राम ने कहा है कि अगर यूजर्स गंदे मैसेज को भेजते हुए पकड़ा गया है तो उन लोगों को कुछ दिनों के लिए मैसेज भेजने में प्रतिबन्ध लगाया जाएगा। अगर यूजर्स इसके बाद भी लगातार ऐसे मैसेज भेजना जारी रखता है तो उस यूजर का अकाउंट हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़े.....भारत में कोरोना के 12 हजार 881 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 101 लोगों की गई जान

instagram account

पर्सनल अकाउंट पर भी सख्ती दिखाने की प्लानिंग

इंस्टाग्राम कंपनी अपने यूजर्स की सिक्योरिटी की जिम्मेदारी को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरत रहा है। इसी बीच इंस्टाग्राम ने उन अकाउंट पर अपनी सख्ती को तेज कर दिया है जो सिर्फ गाली गलौज देने के लिए ही बनाए गए हैं। अब इस्टाग्राम ने पर्सनल अकाउंट पर भी भड़काऊ मैसेज भेजने पर सख्ती दिखाने का फैसला कर रही है।

ये भी पढ़े.....भारत की बड़ी जीत: लद्दाख में चीनी सेना को झुकना पड़ा, युद्ध की कगार पर थे देश

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story