×

Famous Youtuber Pankaj Sharma: "बकलोल वीडियो" ने तोड़ा रिकॉर्ड, हर महीने होती है लाखों की कमाई

Famous Youtuber Pankaj Sharma: फेमस यूट्यूबर पंकज शर्मा (famous youtuber pankaj sharma) जिनका बकलोल वीडियो (Baklol Video) के नाम से यूट्यूब चैनल है,10 मिलियन से ज्यादा के सब्सक्राइबर्स के साथ काफी फेमस हो रखे हैं।

Anushi Gupta
Written By Anushi GuptaPublished By Shweta
Published on: 27 Oct 2021 12:32 PM GMT
famous youtuber pankaj sharma
X

फेमस यूट्यूबर पंकज शर्मा (डिजाइन फोटोः न्यूजट्रैक)

Famous Youtuber Pankaj Sharma: आजकल के ट्रेंड की बात करें तो यूट्यूब को लेकर आजकल के युथ में काफी होड़ देखने को मिल रही है। टिकटोक के बैन (tiktok ban) होने के बाद अब यूजर यूट्यूब शॉर्ट्स और इंस्टाग्राम रील्स (YouTube shorts and Instagram reels) बनाने में लगे हुए हैं और लाखों की कमाई कर रहे है। इन्ही सबके बीच एक फेमस यूट्यूबर पंकज शर्मा (famous youtuber pankaj sharma) जिनका बकलोल वीडियो (Baklol Video) के नाम से यूट्यूब चैनल है,10 मिलियन से ज्यादा के सब्सक्राइबर्स के साथ काफी फेमस हो रखे हैं। तकरीबन पांच साल पहले शुरू हुआ यूट्यूब चैनल 'बकलोल वीडियो' (youtube channel baklol video) अब बड़े मुकाम पर पहुंच गया है।

यूट्यूब चैनल को शुरू करने वाले एक्टर बकलोल को डायमंड बटन (Actor Baklol Diamond Button) भी मिला है। आपको बता दे कि डायमंड बटन, उन यूट्यूब चैनल (kya hai Diamond Button) को मिलता है, जो 10 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार करते हैं। बकलोल वीडियो एक भारतीय कॉमेडी यूट्यूब चैनल है। यह चैनल 2016 से पंकज शर्मा द्वारा बनाया गया था जोकि इस चैनल के मालिक और कंटेंट राइटर हैं। यह चैनल मनोरंजन, हंसी-मजाक, के लिए है जिसे दर्शक बेहद पसंद कर रहे हैं।

चलिए जानते हैं कौन है पंकज शर्मा जो लाखों की कमाई में लगे हुए हैं

पंकज शर्मा का जन्म 16 जुलाई 1993 को भारत के दिल्ली (famous youtuber pankaj sharma delhi se hai) में हुआ था। उन्होंने अपना बचपन दिल्ली में बिताया और दिल्ली विश्वविद्यालय (youtuber pankaj sharma ke education) से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के बाद उन्होंने यूट्यूब चैनल की शुरुआत करने की ठानी और 2016 में उन्होंने 'बकलोल वीडियो' की शुरुआत की। बकलोल वीडियो में पंकज शर्मा प्रैंक, डांस और हंसी मजाक की वीडियो अपलोड करते है. पंकज शर्मा बताते हैं कि पढ़ाई पूरी करने के बाद मैंने गुड़गांव में नौकरी की थी, जहां मुझे करीब 15 हजार रुपये सैलरी मिलती थी, लेकिन मेरा इंट्रेस्ट वीडियो बनाने में ही था, जॉब के दौरान भी मैं वीडियो बनाता रहता था, यूट्यूब से पहली बार मुझे 9 हजार 200 रुपये आए थे, इसके बाद मैंने नौकरी छोड़ दी और वीडियो बनाने पर ही फोकस करने लगा।

बकलोल वीडियो के मेकर पंकज शर्मा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया की उनका यूट्यूब चैनल बनाने का एक मकसद था। वे असल में एक्टर बनना चाहते थे लेकिन काफी जगहों से रिजेक्शन के बाद उन्होंने यूट्यूब चैनल से खुद को फेमस करने की ठानी और फिर क्या था आज वो इतने फेमस हो चुके है की घर बैठे ही लाखों की कमाई और साथ स्टार स्टारडम भी उन्हें मिल रहा है।

उन्होंने अपने काम को लेकर बताया कि वीडियो बनाने की अगर बात करे तो हमारी 5-6 लोगों की टीम है, जो सबकुछ संभालती है, किसी वीडियो को बनाने में 50 हजार लगते हैं तो किसी वीडियो को बनाने में 1.5 से 3 लाख रुपये भी, अगर कमाई की बात करें तो अब मेरे यूट्यूब चैनल पर इतने सब्सक्राइबर हो गए हैं कि हर वीडियो में बचत हो जाती है। आपको बता दे की पंकज शर्मा ने अरशद वारसी, अली फज़ल, आफताब शिवदासानी, श्रेयस तलपड़े, सोनाली सेगल, वरधान पूरी, शिवालिका ओबेरॉय, मनु ऋषि और माही गिल जैसे कई मशहूर कलाकारों के साथ काम किया है। बकलोल वीडियो उनका पसंदीदा मंच बन गया है, वह ऑडियंस से हमेशा ही जुड़े रहते हैं।

Shweta

Shweta

Next Story