×

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले सोशल मीडिया पर मचा घमासान, फैंस जमकर कर रहे मीम शेयर, बढ़ा रहे पसंदीदा टीम का हौंसला

India-Pakistan match : भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार 24 अक्टूबर को होने वाले टी 20 विश्व कप मैच से पहले सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 24 Oct 2021 11:04 AM GMT (Updated on: 24 Oct 2021 11:43 AM GMT)
India Vs Pakistan T20 World Cup Match
X

भारत पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच (फोटो- सोशल  मीडिया)

India-Pakistan Match : रविवार 24 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच (india vs pakistan live score today) में दोनों देशों के प्रशंसकों में तो भारी उत्साह बना ही हुआ है तथा साथ ही ICC T20 विश्व कप के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने भी मौके को बखूबी भुनाया है, इस मैच के मद्देनज़र स्टार स्पोर्ट्स ने एक बार फिर 'मौका मौका' (Mauka Mauka)विज्ञापन के साथ धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराई है।

टूर्नामेंट के सबसे प्रत्याशित मैच से ठीक पहले स्टार स्पोर्ट्स ने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के प्रशंसको के लिए "मौका मौका" (Mauka Mauka) विज्ञापन जारी किया है। 2017 में आयोजित हुए भारत-पाकिस्तान मैच को केंद्र में रखते हुए स्टार स्पोर्ट्स ने "मौका मौका" विज्ञापन जारी किया था जो कि उस वक़्त बेहद ही सफल रहा था तथा उसी को ध्यान में रखकर स्टार स्पोर्ट्स ने एक बार फिर इस विज्ञापन का नया संस्करण जारी किया है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफ़र ने शेयर किया मीम
Wasim Jaffer Ne Share Kiya meme

पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर और सलामी बल्लेबाज वसीम जाफ़र हमेशा से ट्विटर पर आपनी हाज़िर जवाबी के लिए जाने जाते हैं तथा वह किसी भी मौके पर अपनी कलात्मकता का अनुभव देते हुए ट्विटर पर कई लोगों को ट्रोल करते रहते हैं। इसी रूप में वसीम जाफ़र ने ट्विटर पर भारत-पाकिस्तान मैच के पूर्व कुछ मीम शेयर किया हैं जो यूज़र्स को बेहद पसंद आ रहे हैं तथा कई लोग उसपर कमेंट और रिट्वीट कर रहे हैं।



भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार 24 अक्टूबर को होने वाले टी 20 विश्व कप मैच से पहले सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है। परंपरागत प्रतिद्वंदी भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले वाले इस मैच की प्रतीक्षा कर रहे फैंस ने सोशल मीडिया पर अनेकों ऐसी पोस्ट की हैं जिससे आप बेशक हंसने को मजबूर हो जाएंगे।

फैंस के बीच इस मैच को लेकर एक अलग ही उत्साह बना हुआ है, फैंस की उत्सुकता देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे खिलाड़ियों से ज़्यादा दबाव इस वक़्त खुद उनपर है। आइये देखते हैं कुछ ऐसे ही मीम जो फैंस भारत-पाकिस्तान के मैच से ठीक पहले इंटरनेट पर तेज़ से वायरल हो रहे हैं।





पिछले कुछ सालों में कम ही ऐसे मौके आये हैं जब भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हुआ है। आमतौर पर आईसीसी द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में ही भारत-पाकिस्तान के बीच मैच खेले जाते हैं। इसी के मद्देनज़र प्रशंसकों में अलग ही उत्साह बना हुआ है।

सबसे ताजा उदाहरण ICC ODI विश्व कप 2019 का है जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक प्रशंसक द्वारा भारत के खिलाफ पाकिस्तान की अपमानजनक हार पर प्रतिक्रिया अभी भी प्रशंसकों के बीच चर्चा में बनी है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story