×

WOW! लॉन्च हुआ JioGST किट, एक साल तक अनलिमिटेड कालिंग और डेटा फ्री फ्री फ्री

RAI ( रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया) ने रिलायंस जियो-जीएसटी के साथ समझौते के तहत खुदरा कारोबारियों के लिए माल एवं सेवा कर (जीएसटी) अनुपालन में सहूलियत

tiwarishalini
Published on: 4 July 2017 8:07 AM GMT
WOW! लॉन्च हुआ JioGST किट, एक साल तक अनलिमिटेड कालिंग और डेटा फ्री फ्री फ्री
X

मुंबई: RAI ( रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया) ने रिलायंस जियो-जीएसटी के साथ समझौते के तहत खुदरा कारोबारियों के लिए माल एवं सेवा कर (जीएसटी) अनुपालन में सहूलियत के लिए एक मोबाइल ऐप बेस्ड सॉल्यूशन लॉन्च किया है। इसके साथ ही जियो अपने ग्राहकों को और जियो जीएसटी स्टार्टर किट दे रही है।

एक साल तक कॉलिंग मुफ्त

- इस किट में एक साल के लिए जियो जीएसटी सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन, जियोफाई राउटर और एक साल के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग औ 24 जीबी डेटा मिलेगा।

- इस पूरे किट की कीमत 1999 रुपये है. कस्टमर इस किट को ईएमआई पर भी खरीद सकता है जिसकी किस्त 95.03 रुपये से शुरु होगी।

क्या है जियो GST?

- रिलायंस जियोने बताया है कि जियो GST एक ऐसा समाधान है जो रिटेलर्स (संगठित खुदरा कारोबारियों) को जीएसटी कानून के प्रावधानों के अनुसार सभी तरह के दस्तावेज, टैक्स का विवरण दाखिल करने और सभी नियमों का पालन करने में मदद करेगा।

- इसका उद्देश्य देशभर के छोटे दुकानदारों को नई कर प्रणाली को आसानी से अपनाने में मदद करना है।

कंपनी के अनुसार जियो-जीएसटी एक व्यापक डिजिटल समाधान है जिसमें इनवॉइसिंग की पूरी प्रक्रिया, बिलिंग और जीएसटी रिटर्न की फाइलिंग और समीक्षा शामिल है. इसके लिए नए यूजर को जियोजीएसटी।काम पर करदाता खाता बना कर जियोजीएसटी एप्लिकेशन इंस्टॉल करना होगा।

इस बीच रीटेलर्स एसोसिएशन आफ इण्डिया के मुख्य कार्यकारी कुमार राजगोपालन ने एक बयान में कहा है कि ”रीटेल उद्योग जीएसटी को पासा पलटने वाली प्रणाली के रूप में देखता है। उन्होंने कहा, यह भारत सरकार द्वारा देश की कराधान प्रणाली में एकरूपता लाने के लिए उठाया गया बड़ा कदम है। हमारा मानना है कि यह अब तक भारत के लिए सबसे बड़ा कर प्रबन्धन है।देश के नागरिक के रूप में हम एक देश एक कर के इस नए युग का स्वागत करते हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story