×

Sonbhadra News: लोकेशन गैंग के छह लोगों पर एफआईआर, दो गिरफ्तार

Sonbhadra News: खान निरीक्षक ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि वाहन जांच के दौरान लोकेशन गैंग से जुड़े एक व्यक्ति को मौके से पकड़ा गया, उसके मोबाइल की जांच की गई तो पता चला कि कुछ नंबर ऐसे हैं जिस पर एक ही दिन में 50-50 बार से अधिक बात हुई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 March 2023 9:18 PM GMT
Sonbhadra News: लोकेशन गैंग के छह लोगों पर एफआईआर, दो गिरफ्तार
X
सोनभद्र: लोकेशन गैंग के छह लोगों पर एफआईआर

Sonbhadra News: खान विभाग की तरफ से दी गई तहरीर पर राबटर्सगंज कोतवाली में लोकेशन माफिया गैंग के छह लोगों के खिलाफ जहां विभिन्न मामलों में एफआईआर दर्ज की गई हैं तो वहीं इससे पूर्व में दर्ज हुए मामले से जुड़े दो आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

खान निरीक्षक ईश्वर प्रसाद की तरफ से दी गई तहरीर पर राजू सिंह उर्फ छोटू सिंह, प्रदीप दूबे उर्फ डब्बू दूबे, मनीष दूबे निवासी छपका ब्लाक के पास राबटर्सगंज, शन्नी उर्फ झारखंडी तथा दो अन्य के खिलाफ धारा 353, 332, 147, 504, 419, 420, यूपी उपखनिज परिहार नियमावली 1963 की धारा 3, 57, 7, खान एवं खनिज विकास का विनियमन अधिनियम की धारा 4, 21, सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1957 की धारा 21, सार्वजनिक संपत्ति निवारण अािनियम 1984 की धारा 3 और 5 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

यह है पूरा माजरा

खान निरीक्षक ने राबटर्सगंज पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि वाहन जांच के दौरान लोकेशन गैंग से जुड़े एक व्यक्ति को मौके से पकड़ा गया, उसके मोबाइल की जांच की गई तो पता चला कि कुछ नंबर ऐसे हैं जिस पर एक ही दिन में 50-50 बार से अधिक बात हुई है। पूछताछ में सामने आया कि उपरोक्त आरोपी मिलकर, वाहन चालकों-संचालकों को अधिकारियों-जांच टीम का लोकेशन बताते हैं और अवैध तरीके से बगैर प्रपत्र वाले तथा ओवरलोड खनिज वाहनों को पार कराकर धनलाभ अर्जित करते हैं। आरोप है कि इस दौरान कुछ लोगों ने वाहन जांच और कार्रवाई प्रभावित करने की कोशिश भी की।

पूर्व के दर्ज मामले में दो को किया गया गिरफ्तार

प्रभारी निरीक्षक बालमुकुंद मिश्रा के मुताबिक दो पासरों मुन्ना पुत्र मुस्लिम और रामेश्वर सिंह पुत्र राजेंद्र प्रसाद सिंह को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि इससे पूर्व 17 पासरों और उनसे जुड़े गिरोह के लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। उसी के क्रम में यह गिरफ्तारी की जा रही है। ताजा मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश डालने का क्रम जारी है।

पांच महीने से गायब है महिला शिक्षामित्र, एसपी के निर्देश पर एफआईआर

सोनभद्र। राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बहुअरा गांव से एक महिला शिक्षामित्र को पिछले पांच दिन से लापता होने का मामला प्रकाश में आया है। पति शिशिर कुमार मौर्य की तहरीर पर और एसपी डा. यशवीर सिंह के दिए निर्देश के क्रम में बहुअरा निवासी मीना देवी, उसकी मां, सुरेश उर्फ अनिल तथा रमेश के खिलाफ धारा 366 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। पीड़ित के मुताबिक उसकी पत्नी शिवकुमारी से उसे दो बेटियां और एक बेटा है। वह प्राथमिक विद्यालय पथरहिया में बतौर शिक्षामित्र वर्ष 2009 से कार्य कर रही थी।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story