×

Sonbhadra News: दुष्कर्म के मामले में नया मोड़, आरोपी ने शराब में शीशा पिलाने का लगाया आरोप, जेल में बिगड़ी तबियत

Sonbhadra News: बंदी ने अचानक से पेटदर्द की शिकायत की। डाॅक्टरों के चेकअप के समय उसने, गिरफ्तारी से पूर्व किशोरी के घर वालों की तरफ से शराब में शीशा घोलकर पिलाए जाने का आरोप लगाया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 16 March 2023 7:34 PM GMT
Sonbhadra News: दुष्कर्म के मामले में नया मोड़, आरोपी ने शराब में शीशा पिलाने का लगाया आरोप, जेल में बिगड़ी तबियत
X
Sonbhadra rape case (Photo-Social Media)

Sonbhadra News: पन्नूगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में सप्ताह पूर्व एक किशोरी के साथ कथित दुष्कर्म के मामले में अचानक से नया मोड़ आ गया है। इस मामले में जेल में बंद आरोपी की अचानक तबियत बिगड़ने और आरोपी द्वारा, आरोप लगाने वाले पक्ष पर शराब में शीशा मिलाकर पिलाने का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी गई है। स्थिति को देखते हुए जिला कारागार प्रशासन ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहां भी हालत गंभीर पाए जाने पर उसे पुलिस कस्टडी में बीएचयू के लिए रेफर कर दिया गया है। शीशा पिलाए जाने की शिकायत पर आरोपी के दर्द वाले हिस्से का एक्सरे भी कराया गया है। उसमें क्या स्थितियां सामने आईं, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। आरोपी का बीएचयू में उपचार जारी है।

यह है मामला

पन्नूगंज थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव निवासी श्यामू बियार को नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में सप्ताह भर पूर्व पन्नूगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद उसे अदालत में पेश किया गया था, वहां से न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जिला कारागार गुरमा भेज दिया गया था। वहां उसने बुधवार को पेटदर्द की शिकायत की और गिरफ्तारी से पूर्व किशोरी के परिवार वालों द्वारा शराब में शीशा मिलाकर पिलाने की शिकायत कर हड़कंप मचा दिया। स्थिति को देखते हुए जेल में मौजूद डाॅक्टरों के पैनल ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। देर रात उसे जेल प्रशासन जिला अस्पताल लेकर पहुंचा। वहां उसका एक्सरे आदि चेकअप किया गया। इसके बाद हालत गंभीर बताते हुए वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।

पेट दर्द होने पर दी शीशा घोलकर पिलाए जाने की जानकारीः जेल अधीक्षक

जेल अधीक्षक सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि गत 11 मार्च को उसे जेल में लाया गया था। बुधवार की दोपहर उसने अचानक से पेटदर्द की शिकायत की। उसे खांसी भी आ रही थी। डाॅक्टरों के चेकअप के समय उसने, गिरफ्तारी से पूर्व किशोरी के घर वालों की तरफ से शराब में शीशा घोलकर पिलाए जाने का आरोप लगाया। इसको देखते हुए, जिला कारागार में मौजूद डाॅक्टरों के पैनल की सलाह पर जिला अस्पताल भेजा गया। वहां से उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया है। पुलिस कस्टडी में उसे उपचार के लिए भेजा गया है। एक्सरे के मसले पर कहा कि उन्हें इतनी जानकारी है कि उसका एक्सरे कराया गया है लेकिन एक्सरे में क्या मिला, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

बीएचयू में ही हो पाएगी स्थिति पूरी तरह स्पष्टः

सीएमएस सीएन सिन्हा ने कहा कि बंदी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया था। यहंा भी उसकी हालत गंभीर देख डाॅक्टरों ने उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है। पेट दर्द की वास्तविक वजह क्या है, यह बीएचयू से ही पता चल पाएगा।

गलत हैं दुष्कर्म के आरोप, शराब में घोलकर पिला दिया गया है शीशा

पति के जिला अस्पताल लाए जाने की सूचना पर पहुंची पत्नी पूनम और पिता सुदामा ने कई गंभीर आरोप लगाए। कहा कि श्यामू को गलत फंसाया गया है। उसे इलाके के एक साधू की मड़ई पर बुलाकर तीन दिन रखा गया। चैथे दिन सुबह नौ बजे उसे दो लोगों ने शराब के बहाने उसे शीशा घोलकर पिला दिया। इसके बाद कुछ और लोगों को बुलाकर, पास के नहर पर ले जाया गया। वहां उसकी बांध कर पिटाई की गई। संबंधित गांव के प्रधान वहां पहुंचे। श्यामू से उनसे निर्दोष होने की गुहार लगाई लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। पिटाई करने के बाद 100 नंबर डायल कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। वहां से दो दिन बाद उसे जेल भेज दिया गया। आरोपी के परिवार वालों ने सरकारी मदद पाने के लिए दुष्कर्म का आरोप लगाए जाने का दावा भी किया।

आरोपी ने नहीं दी किसी को शीशा घोलकर पिलाने की जानकारीः एसएचओ

एसएचओ पन्नूगंज मनोज कुमार सिंह का कहना था कि अगर ऐसा था तो आरोपी को जानकारी देनी चाहिए थी लेकिन उसने न तो उसने गिरफ्तारी के समय यह बात बताई। न ही मेडिकल में ऐसी कोई चीज सामने आई, न ही मजिस्ट्रेट के सामने ही उसने बयान देते समय ही इसकी जानकारी दी। अब जाकर शीशा घोलने की बात बताई जा रही है। सही क्या है?? यह या तो डाॅक्टर या जिला कारागार के ही लोग बता सकते हैं।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story