×

UP Election 2022: सपा की एक और सूची जारी, सीएम योगी के खिलाफ सुभावती शुक्ला, मुबारकपुर से मैदान में अखिलेश

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी ने 24 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। अखिलेश यादव आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से मैदान में उतारा गया है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 7 Feb 2022 12:03 PM GMT
UP Election 2022: सपा की एक और सूची जारी, सीएम योगी के खिलाफ सुभावती शुक्ला, मुबारकपुर से मैदान में अखिलेश
X

अखिलेश यादव (फोटो- न्यूजट्रैक) 

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने 24 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। गोरखपुर शहर (Gorakhpur Seat) से सीएम योगी के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने शुभावती शुक्ला (Shubhavati Shukla) को मैदान में उतारा है, वहीं बलिया सदर से पूर्व मंत्री नारद राय को टिकट मिला है। आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट (Mubarakpur Seat) से अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मैदान में है। बलिया सदर सीट पर इस बार बीजेपी ने दयाशंकर सिंह को मैदान में उतारा है।

सपा की लिस्ट

प्रतापगढ़-विश्वनाथगंज से सौरभ सिंह रानीगंज से आरके वर्मा, इलाहाबाद- फाफामऊ अंसार अहमद, गोंडा की मेहनौन से नंदिता शुक्ला, तरबगंज राम भजन चौबे, मनकापुर रमेश चंद गौतम, गौरा संजय कुमार, हरैया त्रियंबक पाठक, मेहदावल जयराम पांडे, खलीलाबाद अब्दुल कलाम, नौतनवा कौशल सिंह, सिसवा सुशील टेबरीवाल, पनियारा कृष्ण भान सिंह सैंथवार, गोरखपुर शहर सुभावती शुक्ला, पडरौना विक्रम यादव, रुद्रपुर प्रदीप यादव, सगड़ी एचएन पटेल, मुबारकपुर अखिलेश यादव, मोहम्मदाबाद गोहना बैजनाथ पासवान, बलिया नगर नारद राय, मडियाहू सुषमा पटेल, वाराणसी दक्षिण किशन दीक्षित, सेवापुरी सुरेंद्र सिंह पटेल छानवे से कीर्ति कोल को टिकट मिला है।

आपको बता दें सीएम योगी के खिलाफ अखिलेश यादव ने बीजेपी के दिग्गज नेता रहे उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी सुभावती शुक्ला को उतारा है। अखिलेश यादव ने यहां ब्राह्मण समीकरण साधने की पूरी कोशिश की है. क्योंकि चुनाव के ऐलान से कुछ दिन पहले ही बाहुबली हरिशंकर तिवारी का परिवार बसपा से समाजवादी पार्टी में शामिल हुआ था। हरिशंकर के विधायक बेटे विनय शंकर तिवारी ने सुभावती शुक्ला को अखिलेश यादव से मुलाकात कराई और उन्हें समाजवादी पार्टी में शामिल कराया था।

इसके बाद से कहा जा रहा था कि अखिलेश उन्हें योगी के खिलाफ उम्मीदवार बनाएंगे। आज इसका आधिकारिक ऐलान भी हो गया है। वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता दयाशंकर सिंह के खिलाफ पूर्व मंत्री नारद राय को मैदान में उतार कर इस सीट की लड़ाई भी दिलचस्प हो गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story