×

कोल स्कैम: क्या है ये पूरा मामला, क्यों आया अभिषेक की पत्नी और साली का नाम?

कोल स्कैम मामले में जांच को लेकर सीबीआई रविवार को अभिषेक बनर्जी के घर पर पहुंची थी लेकिन उस समय घर पर न तो पत्नी रुजिरा मौजूद थीं और न ही उनकी साली मेनका।

Aditya Mishra
Published on: 22 Feb 2021 5:30 AM GMT
कोल स्कैम: क्या है ये पूरा मामला, क्यों आया अभिषेक की पत्नी और साली का नाम?
X
मंगलवार को सीबीआई की टीम अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से पूछताछ करने के लिए उनके घर पर पहुंची थीं।  करीब डेढ़ घंटे तक ये पूछताछ चली थीं।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने हैं। इलेक्शन कमीशन अब किसी भी दिन चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी को सीबीआई का नोटिस मिलने के बाद से बंगाल में सियासी पारा चढ़ा हुआ है।

कोयला घोटाले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा नरूला को सीबीआई की ओर से दो बार नोटिस भेजा जा चुका है। इतना ही नहीं सीबीआई ने आज रुजिला की बहन मेनका को पूछताछ के लिए भी बुलाया है।

आइए जानते हैं आखिर कोल स्कैम का ये पूरा मामला है क्या और इसमें अभिषेक बनर्जी, उनकी पत्नी और साली का नाम क्यों आया है।

ममता परिवार पर संकटः चुनाव से पहले कोयला चोरी केस में फंसा, CBI पर भड़की CM

COAL कोल स्कैम: क्या है ये पूरा मामला, क्यों आया अभिषेक की पत्नी और साली का नाम?(फोटो:सोशल मीडिया)

कोल स्कैम में फरार चल रहा विनय मिश्रा अभिषेक बनर्जी का करीबी

वर्ष 2020 के नवंबर माह में भारत-बांग्लादेश सीमा पर कोयल की तस्करी का बड़ा खुलासा हुआ था। इस मामले में गिरफ्तार इनामुल हक के तार यूथ टीएमसी के नेता विनय मिश्रा तक पहुंचे थे।

जिसके बाद इस मामले में विनय मिश्रा को सर्कुलर नोटिस दिया गया है लेकिन वह काफी समय से फरार चल रहे हैं। विनय मिश्रा और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी दोनों एक दूसरे के बेहद करीबी माने जाते हैं।

इस वजह से अभिषेक की पत्नी और साली जांच के घेरे में

इस केस की जांच में सीबीआई को कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी है, जिसमें अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा और बहन का नाम सामने आया है।

सीबीआई के मुताबिक रुजिरा और मेनका के खाते में कुछ संदिग्ध लेन देने हुए हैं, जिसके बारे में सीबीआई जानकारी लेना चाहती है।

पीएम मोदी बंगाल मेंः असम में भी भरेंगे हुंकार, दोनों चुनावी राज्यों को देंगे कई सौगातें

ABHSHEK कोल स्कैम: क्या है ये पूरा मामला, क्यों आया अभिषेक की पत्नी और साली का नाम?(फोटो:सोशल मीडिया)

अभिषेक बनर्जी ने दी सफाई

वहीं सीबीआई की ओर से दिए गए समन के बाद टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि इस तरह के नोटिस से वह बिल्कुल भी डरने वाले नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सत्ता में आने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रही है लेकिन बंगाल की जनता उनके साथ है। वह नोटिस मिलने से से बिल्कुल भी परेशान नहीं हैं।

रविवार को पूछताछ करने अभिषेक के घर पहुंची थी सीबीआई

गौरतलब है कि कोल स्कैम मामले में जांच को लेकर सीबीआई रविवार को अभिषेक बनर्जी के घर पर पहुंची थी लेकिन उस समय घर पर न तो रुजिरा मौजूद थीं और न ही मेनका।

यही कारण है कि सीबीआई कल रुजिरा से पूछताछ नहीं कर सकी थी। ऐसे में जानकारी मिल रही है कि आज एक बार फिर सीबीआई अभिषेक बनर्जी के घर पर जा सकती है। कोयला घोटाले में पत्नी रुजिरा और उनकी बहन मेनका से पूछताछ कर सकती है।

बंगाल में पेट्रोल-डीजल सस्ताः टैक्स घटाकर ममता ने BJP को घेरा, मोदी पर टिकी नजर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story