Top

पीएम मोदी की मेगा रैली आज, ममता विरोधी अभियान को और धार देने की तैयारी

भाजपा के सभी राज्यस्तरीय नेताओं ने रैली में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए पूरी ताकत लगा रखी है। रैली में व्यवस्था की जिम्मेदारी अलग-अलग नेताओं को सौंपी गई है और पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय रैली की सारी तैयारियों की देखरेख में जुटे हुए हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumarBy Dharmendra kumar

Published on 7 March 2021 3:17 AM GMT

पीएम मोदी की मेगा रैली आज, ममता विरोधी अभियान को और धार देने की तैयारी
X
भारतीय जनता पार्टी की ओर से रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेगा रैली का आयोजन किया गया है।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की सियासी जंग में रविवार का दिन काफी अहम है। पिछले करीब एक महीने के दौरान तीन बार पश्चिम बंगाल का दौरा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड ग्राउंड में मेगा रैली के जरिए भाजपा के चुनाव अभियान को और धारदार बनाने की कोशिश करेंगे। पीएम की मेगा रैली के जरिए भाजपा पश्चिम बंगाल में शक्तिप्रदर्शन करने की तैयारी में जुटी हुई है।

पिछले रविवार को इसी ब्रिगेड ग्राउंड पर कांग्रेस-वाम मोर्चा और फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की संयुक्त रैली में काफी भीड़ जुटी थी। सियासी हलकों में इस रैली को काफी कामयाब माना गया था और इस कारण भाजपा के सामने उस रैली से ज्यादा भीड़ जुटाने की चुनौती दी है। माना जा रहा है कि अपनी इस रैली में पीएम मोदी तृणमूल कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखे हमले करेंगे।

भीड़ जुटाने के लिए भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

भाजपा के सभी राज्यस्तरीय नेताओं ने रैली में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए पूरी ताकत लगा रखी है। रैली में व्यवस्था की जिम्मेदारी अलग-अलग नेताओं को सौंपी गई है और पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय रैली की सारी तैयारियों की देखरेख में जुटे हुए हैं।

जानकारों के मुताबिक रैली में भीड़ जुटाने के लिए तीन ट्रेनों को भी किराए पर लिया गया है और पार्टी की ओर से इसके लिए 66 लाख रुपए का भुगतान करने की तैयारी है। रैली के लिए पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों से कार्यकर्ताओं और समर्थकों के कोलकाता पहुंचने का सिलसिला शनिवार से ही शुरू हो गया था। रैली स्थल तक लोगों को लाने के लिए पार्टी की ओर से वाहनों की व्यवस्था भी की गई है।

BJP

ये भी पढ़ें...नंदीग्राम का संग्राम: ममता v/s शुभेंदु, टीएमसी मुखिया को घेरने का बड़ा सियासी दांव

परिवर्तन यात्राओं का होगा समापन

भाजपा की ओर से पिछले महीने राज्य में पांच परिवर्तन यात्राएं निकाली गई थीं। इन परिवर्तन यात्राओं के जरिए राज्य के सभी 294 विधानसभा सीटों को कवर किया गया है। परिवर्तन यात्राओं में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरीखे नेताओं ने शिरकत की थी। इन परिवर्तन यात्राओं के समापन के मौके पर ही पीएम मोदी की इस मेगा रैली का आयोजन किया जा रहा है।

मिथुन चक्रवर्ती भी ले सकते हैं रैली में हिस्सा

पीएम मोदी की रैली पर लोगों की निगाहें इसलिए भी लगी हुई हैं क्योंकि इस रैली में सिने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के भी हिस्सा लेने की संभावना जताई जा रही है। भाजपा नेताओं ने भी इस बात की पुष्टि की है कि पीएम की रैली के दौरान मिथुन मंच पर मौजूद रह सकते हैं। मशहूर क्रिकेटर और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर भी चर्चाएं फैली हुई हैं। हालांकि अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

Mithun with Kailash

ममता की चुनौती का जवाब देंगे पीएम

पश्चिम बंगाल में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री मोदी पहली बार राज्य के दौरे पर पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीएमसी के 291 उम्मीदवारों की सूची जारी करते समय पीएम मोदी को सीधी चुनौती देते हुए कहा था कि वे चाहे कितनी भी रैली कर लें मगर पश्चिम बंगाल में टीएमसी को नहीं हरा सकते। ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी रैली के दौरान ममता बनर्जी की चुनौती का जवाब देने के साथ ही उन पर तीखे हमले भी करेंगे।

अब और तेज होगा भाजपा का चुनाव अभियान

भाजपा की ओर से पहले ही ममता पर केंद्रीय योजनाओं का लाभ राज्य के लोगों तक न पहुंचने देने का आरोप लगाया जाता रहा है। ऐसे में हर किसी की नजर पीएम मोदी के भाषण पर टिकी हुई है कि वह इस दौरान क्या बोलते हैं। माना जा रहा है कि अपने भाषण के जरिए पीएम मोदी भाजपा के चुनाव अभियान को और धार देने की कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़ें...बंगाल: सेलिब्रिटीज को राजनीति में लाने का ट्रेंड कब और किसने शुरू किया था, यहां जानें

पीएम की रैली के लिए जबर्दस्त सुरक्षा

पीएम मोदी की रैली में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं। कोलकाता पुलिस के 3000 जवानों को रैली के लिए तैनात किया गया है। इसके साथ ही केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से भी रैली पर नजर रखी जा रही है। सूत्रों के मुताबिक सभा स्थल और आसपास करीब डेढ़ हजार सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। पीएम के लिए मंच के आसपास चार स्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है और मुख्य मंच के साथ दो छोटे और मंच भी बनाए गए हैं। इन छोटे मंचों में से एक पर स्थानीय भाजपा नेता और दूसरे पर मीडिया के लोग रहेंगे। रैली को देखते हुए आसपास के कई इलाकों में यातायात प्रतिबंध भी लागू किए गए हैं।

Modi Rally in Kolkata

लोगों को आने से रोकने का आरोप

भाजपा महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने आरोप लगाया है कि रैली को सफल बनाने से रोकने के लिए तृणमूल कांग्रेस की ओर से साजिश रची जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि रैली में आने वाले लोगों को विभिन्न स्थानों पर रोका जा रहा है। उन्होंने पार्टी के झंडे व पोस्टर हटाने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इस बाबत चुनाव आयोग से शिकायत भी की जाएगी। उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस की ओर से लाख कोशिशें कर ली जाएं मगर रैली में भारी भीड़ जुटेगी।

ये भी पढ़ें...बंगाल चुनाव 2021ः BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे मिला टिकट

तृणमूल कांग्रेस की जवाबी तैयारी

दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस ने भी कोलकाता में जबर्दस्त जवाबी तैयारी की है। रैली से पहले ही कोलकाता की सड़कों को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर वाले पोस्टरों और होर्डिंग से पाट दिया गया है। तृणमूल कांग्रेस की ओर से इस बार नारा दिया गया है कि बंगाल को चाहिए अपनी बेटी। पार्टी की ओर से कोलकाता की सड़कों पर लगाए गए पोस्टरों और होर्डिंग्स पर बड़े-बड़े अक्षरों में इसी नारे को लिखा गया है। अब देखने वाली बात यह होगी कि प्रधानमंत्री मोदी की ओर से तृणमूल कांग्रेस के इस नारे का क्या जवाब दिया जाता है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story