×

Haris Rauf: किसी वर्ल्ड कप में 500 से ज्यादा रन खाने वाले पहले एशियाई गेंदबाज बने हारिस रऊफ

World Cup 2023 PAK vs ENG Haris Rauf: पाकिस्तान टीम के स्टार गेंदबाज हारिस रऊफ ने वर्ल्ड कप क्रिकेट इतिहास का एक ओर शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जिसकी चर्चा अब सोशल मीडिया पर होने लगी है

Sachin Hari Legha
Published on: 11 Nov 2023 10:51 AM GMT
Haris Rauf
X

Haris Rauf (photo. Social Media)

World Cup 2023 PAK vs ENG Haris Rauf: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में आज इंग्लैंड और पाकिस्तान (PAK vs ENG) के बीच टूर्नामेंट का 44वां मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें वर्ल्ड कप का आखिरी लीग मैच खेल रही है और दोनों ही टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। हालांकि पाकिस्तान के पास इस मैच में एक नामुमकिन दिखने वाला अवसर जरूर था। लेकिन, वह तभी संभव हो पाता जब पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करती।

मगर इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला लेकर पाकिस्तान की सारी उम्मीदें तोड़ दी। हालांकि इसके बावजूद भी पाकिस्तान की टीम मैच में मेहनत करती हुई दिखाई दे रही है। टीम की ओर से सभी खिलाड़ी बहुत ज्यादा योगदान देते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं इस बीच पाकिस्तान टीम के स्टार गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने वर्ल्ड कप क्रिकेट इतिहास का एक ओर शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जिसकी चर्चा अब सोशल मीडिया पर तेजी से होने लगी है।

हारिस रऊफ के नाम एक ओर शर्मनाक रिकॉर्ड

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत से पहले काफी ज्यादा लोकप्रिय थे और उनको लेकर दूसरी टीमों के बल्लेबाजों में खौफ भी बताया जाता था। लेकिन इस वर्ल्ड कप में उनके प्रदर्शन के बाद उनके सभी फैंस काफी ज्यादा निराश होंगे। क्योंकि इस टूर्नामेंट में उन्होंने शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम करने की झड़ी लगा दी।

जी हां सबसे पहले तो उन्होंने किसी एक टूर्नामेंट में सर्वाधिक छक्के खाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस वर्ल्ड कप में हारिस अब तक 16 छक्के खा चुके हैं। जबकि इससे पहले जिम्बाब्वे के एक तेज गेंदबाज ने 2015 के वर्ल्ड कप में केवल 15 छक्के ही खाए थे। वहीं अब हारिस रऊफ इस टूर्नामेंट में 500 से ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज भी बन चुके हैं। वह एशिया के सबसे पहले गेंदबाज हैं जिन्होंने किसी एक वर्ल्ड कप में 500 से अधिक रन दिए हैं।

पाकिस्तान की जीत मुश्किल

गौरतलब है कि अपना आखिरी लीग मैच खेल रही पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) की टीमों के बीच यह मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचक भी हो सकता है। क्योंकि दोनों ही टीमें हार के साथ वर्ल्ड कप का अंत नहीं करना चाहती। ऐसे में इंग्लैंड के तमाम दिग्गज खिलाड़ी अपना संपूर्ण योगदान देने वाले हैं और पाकिस्तान को यह मैच जीतने के लिए काफी ज्यादा मशक्कत भी करनी पड़ सकती है। मैच में अब तक इंग्लैंड का पलड़ा ज्यादा भारी दिखाई दे रहा है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story