×

एक ही दिन में क्रिकेट को अलविदा कह गए तीन बड़े खिलाड़ी

3 Cricketers Retirement: वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए सोमवार का दिन बेहद दुखद रहा है। टीम के स्टार खिलाड़ी लेंडल सिमंस ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया। पिछले कई सालों तक सिमंस ने बतौर ओपनर बल्लेबाज जिम्मा संभाले रखा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 19 July 2022 4:26 AM GMT (Updated on: 19 July 2022 4:36 AM GMT)
3 Cricketers Retirement
X
Click the Play button to listen to article

3 Cricketers Retirement: क्रिकेट फैंस के लिए सोमवार यानी 18 जुलाई का दिन बेहद निराशा लेकर आया। क्रिकेट में एक साथ तीन बड़े खिलाड़ियों ने संन्यास की घोषणा कर सभी को चौंका दिया। सबसे पहले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने अपने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। उसके कुछ देर बाद वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन ने अपने फैंस को झटका दिया। लेकिन ये सिलसिला रातभर चलता रहा। देर रात विंडीज के ही ओपनर बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने भी क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया।

बेन स्टोक्स का आज आखिरी मुकाबला:

भारत और इंग्लैंड सीरीज में बेन स्टोक्स का बल्ला बिल्कुल नहीं चला। इसके बाद उनकी फॉर्म को लेकर सवाल खड़े होते उससे पहले ही उन्होंने वनडे क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया। बेन स्टोक्स ने अपने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट शेयर करते हुए अपने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। मंगलवार को स्टोक्स वनडे मैच में आखिरी बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते नजर आएंगे। बेन स्टोक्स टी-20 विश्वकप के बाद क्रिकेट से सबसे छोटे फॉर्मेट से भी संन्यास की घोषणा कर सकते है। बेन स्टोक्स टेस्ट में अपना खेल अगले कई सालों तक जारी रख सकते हैं।

लेंडल सिमंस ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा:

वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए सोमवार का दिन बेहद दुखद रहा है। टीम के स्टार खिलाड़ी लेंडल सिमंस ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया। पिछले कई सालों तक सिमंस ने बतौर ओपनर बल्लेबाज जिम्मा संभाले रखा। लेकिन उन्होंने सोमवार को क्रिकेट से अपने संन्यास का एलान किया। सिमंस ने वेस्टइंडीज के लिए अपना मैच टी 20 विश्व कप 2021 मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उसके बाद से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। शायद टीम में अब उनकी जगह नहीं देख उन्होंने संन्यास की घोषणा की है।

दिनेश रामदीन ने भी लिया संन्यास:

सोमवार को एक साथ तीन क्रिकेटरों ने संन्यास लिया। उनमें से एक नाम वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन का नाम भी शामिल है। वेस्टइंडीज़ क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन ने सोमवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का एलान कर दिया है। दिनेश रामदीन को आखिरी बार साल 2019 में दिसंबर के महीने में वेस्टइंडीज़ की टी-20 टीम में चुना गया था। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद दिनेश रामदीन अब भी फ्रेंचाइज़ी क्रिकेट खेलते रहेंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story