×

IND vs AUS T20 Series: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण ये तीन बड़े खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

IND vs AUS T20 Series: ऑस्ट्रेलिया की टीम टी-20 विश्व कप से पहले तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए भारत दौरे पर रहेगी। दोनों टीमों के बीच पहला टी-20 मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। भारत की उड़ान भरने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया टीम को एक साथ तीन बड़े झटके लगे हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 Sep 2022 7:57 AM GMT
IND vs AUS T20 Series
X

IND vs AUS T20 Series

IND vs AUS T20 Series: ऑस्ट्रेलिया की टीम टी-20 विश्व कप से पहले तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए भारत दौरे पर रहेगी। दोनों टीमों के बीच पहला टी-20 मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। भारत की उड़ान भरने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया टीम को एक साथ तीन बड़े झटके लगे हैं। जी हां, इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए तीन बड़े खिलाड़ी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। इसमें मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस का नाम शामिल है। इन तीनों खिलाड़ियों के बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया की टीम बेहद कमजोर नज़र आने लग गई हैं।

तीनों खिलाड़ियों की चोट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया परेशान:

बता दें हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने बाद अब ऑस्ट्रेलिया को भारत का दौरा करना है। लेकिन इससे पहले ही तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क घुटने की चोट से परेशान नज़र आए। उनके अलावा ऑलराउंडर मिचेल मार्श टखने की चोट के कारण भारत दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऑस्ट्रेलिया के एक और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस साइड चोट के कारण भारत दौरे से हट गए हैं। तीनों दिग्गज खिलाड़ियों की जगह टीम में तेज गेंदबाज नाथन एलिस, ऑलराउंडर डैनियल सैम्स और सीन एबॉट को जगह मिली है। टीम इंडिया जैसी मजबूत टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया के लिए यह दौरा काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।

इन तीन खिलाड़ियों पर रहेगा ऑस्ट्रेलिया का दारोमदार:

बता दें भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की सीरीज के लिए 20 सितंबर से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम का सारा दारोमदार इस सीरीज में कप्तान आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल पर रहेगा। हालांकि टीम के युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो टी-20 क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका सकते हैं। अब देखना होगा कि मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस जैसे बड़े सितारों की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से कैसे लोहा ले पाएगी।

भारत vs ऑस्ट्रेलिया इस प्रकार होंगे तीनों मैच:

पहला टी-20 - मोहाली (20 सितंबर)

दूसरा टी-20- नागपुर (23 सितंबर)

तीसरा टी-20- हैदराबाद (25 सितंबर)

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है:

आरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, जोश इंगलिस, मैथ्यू वेड, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, और एडम जंपा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story