×

Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस में इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों ने भोपाल से दिल्ली तक का किया सफर, दिल्ली में ऐसे हुआ भव्य स्वागत

Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस में भोपाल के रेलवे स्टेशन से होते हुए दिल्ली के हजरत निजामुद्दिन रेलवे स्टेशन पर 3 क्रिकेटर गुरुवार दोपहर पहुंचे। जिनका स्वागत भी किया गया।

Kalpesh Kalal
Published on: 9 Nov 2023 12:06 PM GMT
Vande Bharat Express
X

Vande Bharat Express (Source_Twitter)

Vande Bharat Express: भारतीय रेलवे जगत की सबसे बड़ी क्रांति के रूप में देखी जा रही भारत सरकार द्वारा शुरू की गई वंदे भारत एक्सप्रेस रेल का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। इस वंदे भारत एक्सप्रेस में अब तक भारत की आम जनता सफर कर रही थी, जिसके बाद अब इसमें बड़े क्रिकेटर्स भी सफर करने लगे हैं, जहां गुरुवार को क्रिकेट जगत के 3 पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से दिल्ली तक का सफर वंदे भारत एक्सप्रेस में किया।

वंदे भारत एक्सप्रेस में 3 क्रिकेटर्स ने किया सफर

जी हां... भारत की तेजी के साथ उभरती रेल वंदे भारत एक्सप्रेस में गुरुवार 9 नवंबर को 3 क्रिकेटर्स ने सफर किया। भारत के पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी, दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज फील्डर रहे जोंटी रोड्स और इंग्लैंड के पूर्व फिरकी गेंदबाज मोंटी पानेसर ने वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर किया। ये तीनों ही क्रिकेटर भोपाल से इस रेल में बैठे और इन्होंने करीब 800 किलोमीटर का सफर तय करते हुए दिल्ली के हजरत निजामुद्दिन रेलवे स्टेशन पर गुरूवार दोपहर करीब 2 बजे पहुंचें।

सैयर किरमानी, जोंटी रोड्स और मोंटी पानेसर भोपाल से पहुंचे दिल्ली

जोंटी रोड्स्, सैयर किरमानी और मोंटी पानेसर भोपाल से इस ट्रेन में बैठे और दिल्ली पहुंचें। दिल्ली के हजरत निजामुद्दिन रेलवे स्टेशन पर इन तीनों का रेलवे कर्मचारियों और अधिकारियों ने फुल माला पहनाकर व आरती कर स्वागत किया। इनके साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर नजर आए। इनके साथ 18 नंवबर से शुरू हो रही लीजेंड्स लीग क्रिकेट की ट्रॉफी भी नजर आयी। इस यात्रा से जुड़ी फोटो जोंटी रोड्स ने अपने ट्वीटर पर साझा करते हुए वंदे भारत एक्सप्रेस की तारीफ भी की।


वंदे भारत एक्सप्रेस में मौजूद हैं कईं तरह की अत्याधुनिक सुविधाएं

आपको बता दें कि भारत सरकार द्वारा 2019 से वंदे भारत एक्सप्रेस का प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। जिसके बाद बहुत ही तेज गति से चलने वाली इस ट्रेन को अब तक कईं स्टेशन पर शुरू किया जा चुका है। आंकड़ों की माने तो भारत में अक्टूबर 2023 तक कुल 34 रूट में इस ट्रेन का जाल बिछाया जा चुका है। जिसमें पहली वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत नई दिल्ली से वाराणसी के बीच शुरू की गई थी। इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों का काफी समय बचता है, तो साथ ही इसके अंदर वाई-फाई कनेक्टिविटी, 32 इंच का मनोरंजन स्क्रीन के साथ ही कईं तरही सुविधाएं मौजूद हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story