×

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की गहरी दोस्ती पर 360 डिग्री खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा!

Virat Kohli AB de Villiers: एबी डिविलियर्स ने इंग्लैंड सीरीज से पहले विराट कोहली के भारतीय टेस्ट टीम से कुछ समय के लिए बाहर होने के बारे में खुलकर बात की

Sachin Hari Legha
Published on: 26 Jan 2024 5:08 PM GMT
Virat Kohli AB de Villiers
X

Virat Kohli AB de Villiers (photo. Social Media)

Virat Kohli AB de Villiers: हाल ही में साउथ अफ्रीका का दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने इंग्लैंड सीरीज से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) के भारतीय टेस्ट टीम से कुछ समय के लिए बाहर होने के बारे में खुलकर बात की। विराट कोहली की सेवाओं के बिना, रोहित शर्मा की टीम इंडिया बज़बॉल-बाउंड इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट घरेलू रिकॉर्ड को दांव पर लगा देगी। भारत गुरुवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पांच मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में इंग्लैंड से भिड़ेगा। टी20 विश्व कप में सबसे छोटे प्रारूप में वापसी करने के बाद, कोहली ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से हटने का विकल्प चुना।

भारत के पूर्व कप्तान व्यक्तिगत कारणों से अनुपलब्ध हैं। बल्लेबाजी आइकन कोहली ने कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन के साथ अपने फैसले पर चर्चा की। श्रृंखला की शुरुआत में घोषणा की पुष्टि करते हुए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अनुभवी भारतीय बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया। यूट्यूब पर दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज के बारे में एक वीडियो साझा करते हुए, महान दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने कहा कि वह जल्द ही कोहली के टेस्ट टीम से बाहर होने के सही कारण का पता लगा लेंगे।

हालाँकि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) आइकन जनता के बीच कोहली के फैसले के बारे में चुप्पी साधे रहेंगे क्योंकि वह प्रसिद्ध क्रिकेटर के साथ एक मजबूत रिश्ता साझा करते हैं। डिविलियर्स ने कहा, "अभी तक किसी को नहीं पता कि क्या हुआ है। मुझे यकीन है कि हमें जल्द ही पता चल जाएगा। अगर विराट व्यक्तिगत कारणों के बारे में बात करते हैं, तो इसका एक बहुत अच्छा कारण होगा। हो सकता है कि वह थके हुए भी हों। यह पारिवारिक मामला हो सकता है। मैं जल्द ही पता लगाऊंगा लेकिन मैं आप लोगों को नहीं बताऊंगा। उसकी दोस्ती मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।"

गौरतलब है कि भारत ने आखिरी बार 2012-2013 सीज़न में घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज़ में हार दर्ज की थी। उन्होंने कहा कि जब मेहमान टीम ने आखिरी बार एशियाई दिग्गजों का दौरा किया था तो भारत ने इंग्लैंड को हराया था। "मुझे लगता है कि बैज़बॉल, या भारतीय परिस्थितियों में क्रिकेट का कोई भी आक्रामक ब्रांड बहुत अच्छा काम करेगा। यह किसी भी कठिन परिस्थितियों में काम कर सकता है। न्यूलैंड्स में गेंद घूम रही थी, किसने स्कोर किया?

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story