×

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद से, अब तक 7 खिलाड़ियों ने चखा कप्तानी का स्वाद

बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए शिखर धवन को वनडे टीम की कप्तानी सौंपी है। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद से भारत की कप्तानी करने वाले 7वें खिलाड़ी होंगे धवन।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 7 July 2022 9:28 AM GMT
विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद से, अब तक 7 खिलाड़ियों ने चखा कप्तानी का स्वाद
X

Virat kohli and Shikhar Dhawan (Image credit: Social Media)

विराट कोहली ने पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद टी20 से कप्तानी का इस्तीफा दे दिया था। वहीं बाद में उन्हें वनडे और टेस्ट की कप्तानी से भी हटा दिया गया। जिसके बाद चयनकर्ताओं ने सभी प्रारूपों के लिए रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नियमित कप्तान बनाया। मगर रोहित शर्मा के कभी अनफिट रहने तो कभी आराम देने के कारण पिछले कुछ महीनों में कई खिलाड़ी को भारत की कमान मिल चुकी है। इस सूची में केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह शामिल है। वहीं अब चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए शिखर धवन को टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

मौजूदा इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी। इस दौरे के लिए बीसीसीआई ने 16 सदस्य भारतीय टीम का एलान कर दिया है। इस दौरे पर 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेले जाएंगे। 3 वनडे मैचों के लिए शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं रविंद्र जडेजा उपकप्तान के रूप में रहेंगे।

इस साल भारत की कप्तानी करने वाले 7वें खिलाड़ी है धवन

शिखर धवन इस साल भारत की कप्तानी करने वाले 7वें खिलाड़ी होंगे। विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर केएल राहुल ने टीम की कप्तानी की थी। उसके बाद रोहित को टीम का नियमित कप्तान बनाया गया। पिछले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए 5 टी20 के लिए ऋषभ पंत को टीम की कमान सौंपी गई थी। उसके बाद आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या ने टीम की कप्तानी की थी। वहीं अभी इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में बुमराह को कप्तानी का जिम्मा मिला। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए एक बार फिर शिखर धवन को कप्तानी सौंपी गई है। शिखर धवन इससे पहले श्रीलंका दौरे पर भारत की कप्तानी कर चुके है|

इतने कप्तान बदलने पर सोशल मीडिया पर बीसीसीआई हुई ट्रोल

वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर धवन को कप्तान बनाएं जाने पर सोशल मीडिया पर फैंस ने बीसीसीआई और रोहित शर्मा को ट्रोल करना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर इससे संबंधित बहुत से पोस्ट वायरल हो रहे है। सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के सवाल भी खड़े कर रहे है। कुछ यूजर्स का कहना है की आईपीएल में सभी खिलाड़ी फिट रहते है और अंतर्राष्ट्रीय मैच आते ही अनफिट हो जाते है। कुछ यूजर्स का मानना है की खिलाड़ी आईपीएल को ज्यादा तवज्जो देते है।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story