Team India: गौतम गंभीर की वजह से विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए टूटगा 7 साल का रिकॉर्ड, करेंगे ये खास काम

Team India: विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही वनडे सीरीज में शामिल होने के बाद अब 7 साल के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए तैयार

Kalpesh Kalal
Published on: 19 July 2024 5:41 AM GMT
Rohit Sharma-Virat Kohli
X

Team India (Source_Google)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में एक नए युग की शुरुआत हो रही है, जहां अब गौतम गंभीर हेड कोच के रूप में श्रीलंका दौरे के साथ अपनी शुरुआत करने जा रहे हैं। अपने कार्यकाल के पहले ही मिशन से गौतम गंभीर अपने काम में लग गए हैं, जहां वो अब यहां कोई कमी बाकी नहीं रखना चाहते हैं। यही वजह है कि भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्शन में गौतम गंभीर का पूरा प्रभाव देखने को मिला। जहां गंभीर जो चाहते थे, वो लगभग कामयाब रहे।

गौतम गंभीर के कहने पर रोहित और विराट दोनों वनडे सीरीज के लिए माने

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के हेड कोच बनने के बाद ही सबसे बड़ी इच्छा ये प्रकट की थी, कि उनके कार्यकाल की शुरुआत में ही टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली शामिल हो। और ऐसा होकर रहा, जहां श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों टीम में चुने गए हैं। इसमें रोहित शर्मा वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे तो वहीं कोहली टीम में बतौर सीनियर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे।

विराट और रोहित 7 साल से चले आ रहे सिलसिले को तोड़ेंगे

वैसे टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद ही माना जा रहा था कि श्रीलंका के दौरे तक भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी आराम करेंगे, जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली के इस दौरे पर आने की उम्मीद किसी ने नहीं की थी, लेकिन गौतम गंभीर की अपील ये दोनों दिग्गज टाल नहीं सके और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। विराट और रोहित के श्रीलंका दौरे पर शामिल होते ही अब वो गंभीर की वजह से 7 साल से चले आ रहे सिलसिले को तोड़ेंगे।

विराट-रोहित 7 साल बाद श्रीलंका में खेलेंगे कोई बाइलेट्रल सीरीज

जी हां... विराट कोहली और रोहित शर्मा श्रीलंका के इस दौरे पर 7 साल से चले आ रहे सिलसिले पर ब्रेक लगाएंगे। विराट कोहली और रोहित शर्मा श्रीलंका की सरजमीं पर 2017 के बाद कोई बाइलेट्रल सीरीज खेलते हुए नजर आने वाले हैं। ये दोनों ही दिग्गज श्रीलंका की सरजमीं पर आखिरी बार 2017 में कोई वनडे सीरीज खेले थे। जब विराट कोहली टीम के कप्तान थे। उसके बाद से ही श्रीलंका के दौरे पर टीम इंडिया इन दोनों दिग्गजों के बगैर ही खेलने जाती रही। लेकिन अब वो इतने लंबे समय बाद सिर्फ और सिर्फ गौतम गंभीर की वजह से खेलते हुए दिखेंगे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story