×

75th Independence Day: लाल किले में गूंजी तालियों की आवाज, PM ने ओलंपिक खिलाड़ियों को दिया सम्मान, देखें एथलीट्स की ये तस्वीरें

75th Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने ओलंपिक खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा, "हम भारत खेलों का सम्मान करें। भारत को गौरव दिलाने वाले युवाओं को सम्मान।"

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 15 Aug 2021 7:03 AM GMT (Updated on: 15 Aug 2021 7:06 AM GMT)
Narendra Modi-olympic players
X

नरेंद्र मोदी-ओलंपिक खिलाड़ी (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

75th Independence Day: ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाले हर खिलाड़ियों पर आज पूरा भारत गर्व करता है। आज 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इन सभी खिलाड़ियों के सम्मान में लाल किले में मौजूद लोगों से तालियां बजवाईं, साथ ही उनके शानदार प्रदर्शन के बारे में भी बताया।

स्वतंत्रता दिवस (Happy Independence Day) के मौके पर पीएम मोदी ने ओलंपिक खिलाड़ियों (Olympic Players) की प्रशंसा करते हुए कहा, "भारत के युवा पीढ़ी, जिसने भारत का नाम रोशन किया, ऐसे एथलीट्स (Athletes) हमारे देश के पीढ़ियों को खेल के प्रति प्रेरित करने का काम किया है। ऐसे खिलाड़ियों के सम्मान में उनके लिए तालियां बजाकर के उनका अभिवादन करें।"

देश के युवा पीढ़ी का सम्मान करें

इस दौरान पीएम खिलाड़ियों का सम्मान (Athletes Honored) करते हुए कहा, "हम भारत खेलों का सम्मान करें। भारत के युवा पीढ़ी का सम्मान करें। भारत को गौरव दिलाने वाले युवाओं को सम्मान। आज हम इन तालियों के गड़गड़ाहट से देश के युवा पीढ़ी का सम्मान कर रहे हैं।"

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, "ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले एथलीट्स ने सिर्फ हमारा नहीं , बल्कि आने वाली पीढ़ियो को प्रेरित किया है।" उन्होंने आगे कहा, "इस बार ओलंपिक में हमने बड़ा बदलाव और अनुभव देखने को मिला है। यही बदलाव हमारे देश लिए एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट है। देश में खेल की प्रतिभा, तकनीक और पेशेवर को बढ़ावा देने लिए जो अभियान चलाया जा रहा है उसे हम इसी दशक में और तेज करना और व्यापक करना है।"

'खेल के मैदान में भाषा रूकावट नहीं बनी'

वहीं भाषा को लेकर पीएम मोदी ने कहा, "इस बार पूरे देश ने देखा कि खेल के मैदान में भाषा रूकावट नहीं बनी, जिसका परिणाम हमारे युवा को मिला और वे खिलने लगे हैं। ये युवा खिल भी रहे है और खेल भी रहे हैं। अब ऐसा जीवन के हर मैदान में देखने को मिलेगा।"

बता दें कि 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पर ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी पदक विजेता मौजूद रहें। वहीं ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भी अन्य खिलाड़ी भी मौजूद रहें। ये खिलाड़ी आज (15 August) सुबह होटल से लाल किला ध्वजारोहण समारोह में पहुंचे।

ध्वजारोहण समारोह में शामिल हुए ओलंपिक विजेता

वहीं स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) , मीरा बाई चानू (Mirabai Chanu) , महिला हॉकी टीम (Women Hockey Team), पी.वी. सिंधु (P.V. Sindhu) समेत अन्य खिलाड़ियों ने अपनी तस्वीरें शेयर की।

मेरी कॉम ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

75वें स्वतंत्रता दिवस पर मेरी कॉम (Mary Kom) ने भी अपने को देश की आजादी की शुभकामनाएं दी हैं।

सभी को स्वतंत्रता दिवस की बहुत बहुत बधाई- भवानी

ध्वजारोहण समारोह में शामिल हुए ये खिलाड़ी


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story