×

ओली पोप के रूप में भारत के सामने खड़ी हुई एक मुसीबत, पहले टेस्ट के बदले समीकरण!

India vs England Ollie Pope: 26 वर्षीय ओली पोप ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड को भारत के खिलाफ संकट से बाहर निकालने के लिए शानदार प्रयास किया

Sachin Hari Legha
Published on: 27 Jan 2024 12:45 PM GMT
India vs England Ollie Pope
X

India vs England Ollie Pope (photo. Social Media)

India vs England Ollie Pope: 26 वर्षीय ओली पोप (Ollie Pope) ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड को भारत के खिलाफ संकट से बाहर निकालने के लिए शानदार प्रयास किया। पोप ने अपना 5वां टेस्ट शतक बनाया और हैदराबाद में इंग्लैंड को बचाए रखा। इंग्लैंड के उप-कप्तान ओली पोप ने भारत के खिलाफ हैदराबाद में शुरुआती टेस्ट मैच की दूसरी पारी में गहरी मेहनत की और तीसरे दिन टीम को नाजुक स्थिति से बचाया।

आपको बताते चलें कि ओली पोप ने तीसरे दिन हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शानदार शतक लगाया और इंग्लैंड को रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ 126 रन की बढ़त दिलाने में मदद की। पोप ने भारत के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया, जो टेस्ट क्रिकेट में उनका कुल मिलाकर 5वां शतक है, जिससे तीसरे दिन स्टंप्स तक इंग्लैंड ने कुल 316/6 का स्कोर बना लिया। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर इयोन मोर्गन और केविन पीटरसन बल्लेबाज से प्रभावित हुए और उनके दृढ़ प्रयास की सराहना की।

इयोन मोर्गन ने स्काई स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, "आराम से बैठकर पोप को अपना काम करते हुए देखना बेहद खुशी की बात है। उन्होंने मैदान के चारों ओर रन बनाए हैं और क्रीज पर बहुत व्यस्त हैं।" इंग्लैंड के लिए नंबर 3 बल्लेबाज जब मैच में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे तो उन्होंने तूफानी पारी खेली थी। उनकी शुरुआत भी ऐसी ही थी, लेकिन धीरे-धीरे खेल में आगे बढ़े और फिर अपरंपरागत शॉट्स से स्पिनरों का सामना किया। केविन पीटरसन बल्लेबाज से प्रभावित हुए और कहा कि बेन स्टोक्स का प्रभाव उन पर पड़ा है।

केविन पीटरसन ने कहा, “उनके कप्तान और मानसिकता के प्रभाव ने निश्चित रूप से उनके खेल पर सकारात्मक प्रभाव डाला है। पोप ऐसे समय में आए जब इंग्लैंड को उनके खड़े होने की जरूरत थी और उन्होंने ऐसा किया। वह घबराने लगे थे लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। एक शानदार पारी, संयम, परिपक्वता और ऐसी पारी जिसे वह लंबे समय तक याद रखेंगे। शानदार शतक।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story