×

टी-20 क्रिकेट से आरोन फिंच फिलहाल नहीं लेंगे संन्यास, बिग बैश लीग में दिखाएंगे जलवा

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्व कप 2022 में मेजबान ऑस्ट्रेलिया नेट रनरेट में पिछड़ने की वजह से सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई। ऑस्ट्रेलिया टीम को कीवी टीम के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के कारण इस विश्वकप से बाहर होना पड़ा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Nov 2022 6:47 AM GMT (Updated on: 7 Nov 2022 6:48 AM GMT)
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्व कप 2022 में मेजबान ऑस्ट्रेलिया नेट रनरेट में पिछड़ने की वजह से सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई। ऑस्ट्रेलिया टीम को कीवी टीम के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के कारण इस विश्वकप से बाहर होना पड़ा। जबकि एक मैच बारिश के कारण रद हो गया। अब ऑस्ट्रेलिया के सुपर 12 से बाहर होने के बाद खिलाड़ियों के प्रदर्शन और कप्तान फिंच के भविष्य को लेकर भी अटकलें तेज हो गई। क्योंकि फिंच ने कुछ महीने पहले टी-20 विश्व कप 2022 के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने की बात कहीं थी। लेकिन अब खुद फिंच ने क्रिकेट में अपने भविष्य को लेकर बड़ा बयान दिया है।

अभी संन्यास का बिल्कुल इरादा नहीं- आरोन फिंच

आरोन फिंच ने अपनी टीम के टी-20 विश्वकप से बाहर होने पर निराशा जताते हुए कहा कि ''हार-जीत खेल का हिस्सा है। लेकिन हम अपनी कमियों को स्वीकार करते हैं। फिंच ने अपने भविष्य को लेकर मीडिया से बातचीत में कहा कि ''मैं अभी संन्यास नहीं लेने जा रहा हूं। मैं बिग बैश लीग में खेलूंगा और उसके प्रदर्शन को देखते हुए अपने भविष्य पर कोई फैसला लूंगा। मैं अभी टी-20 क्रिकेट खेलने का आनंद ले रहा हूं।" बता दें आरोन फिंच ने इसी साल खराब फॉर्म के चलते न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उसके बाद उनके टी-20 विश्वकप के बाद टी-20 क्रिकेट से भी रिटायर होने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन इस पर खुद फिंच ने सब कुछ स्पष्ट कर दिया।

दिसंबर से शुरू होगी बिग बैश लीग:

आईपीएल की तर्ज पर ऑस्ट्रेलिया में भी हर साल बिग बैश लीग का आयोजन होता है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं। आरोन फिंच बिग बैश लीग के आगामी सीजन में मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम से खेलते नज़र आएंगे। इस फिंच ने स्पष्ट किया है कि वह फिलहाल टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story