×

Rohit-Virat Comeback: रोहित और विराट की टी20 में वापसी पर एबी डिविलियर्स ने कही ऐसी बात जो टीम इंडिया के फैंस को कर देगी खुश

Rohit-Virat Comeback: रोहित शर्मा और विराट कोहली को करीब 14 महीनों के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका मिला है। जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अहम माना जा रहा है।

Kalpesh Kalal
Published on: 12 Jan 2024 6:44 AM GMT
Rohit-Virat Comeback:  रोहित और विराट की टी20 में वापसी पर एबी डिविलियर्स ने कही ऐसी बात जो टीम इंडिया के फैंस को कर देगी खुश
X

Rohit-Virat Comeback: भारतीय क्रिकेट टीम के दो सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा की हाल ही में टी20 इंटरनेशनल में वापसी हुई है। ये दोनों ही दिग्गज बल्लेबाज करीब 14 महीनों के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लौटे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के लिए विराट और रोहित की वापसी के बाद से ही क्रिकेट गलियारों में इस बात की बहस तेज हो गई है कि इन्हें अब मौका मिलना सही है या नहीं।

रोहित-विराट की वापसी पर एबी डिविलियर्स नहीं है हैरान

टीम इंडिया के टी20 स्क्वॉड में दोनों दिग्गजों को मौका मिलने के बाद क्रिकेट पंडित इस चर्चा में अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं, जिसमें कईं क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि रोहित-विराट की वापसी सही है, तो कईं क्रिकेट जानकार ये भी कह रहे हैं कि इन दोनों की वापसी से टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ियों को अपनी जगह खोनी पड़ेगी जो सही नहीं है। इसी बीच अब इस मामले को लेकर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपनी बात रखी है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने साफ शब्दों में बताया कि टीम इंडिया में इन दोनों दिग्गजों की वापसी से उन्हें हैरानी नहीं है बल्कि वो इस फैसले से खुश हैं। डिविलियर्स का मानना है कि एक बड़े टूर्नामेंट के लिए आपको एक संतुलित और मजबूत टीम की जरूरत होती है, जो रोहित और विराट प्रदान कर रहे हैं।

सर्वश्रेष्ठ टीम के लिए विराट-रोहित की वापसी थी जरूरी- एबी डिविलियर्स

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर रहे एबी डिविलियर्स ने पीटीआई भाषा के साथ बात करते हुए कहा कि, “मैं बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं मैं विराट और रोहित के लिए बहुत खुश हूं। आप टी20 वर्ल्ड कप में अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम भेजकर जीतना चाहते हैं और ऐसा ही होना भी चाहिए। हालांकि मैं यह भी समझता हूं कि इस बात की आलोचना हो रही है कि युवाओं और उन खिलाड़ियों का मौका छिन गया है, जो लगातार टी20 खेल रहे हैं।”

रोहित-कोहली पर वर्ल्ड कप जीत का भरोसा जताना अच्छी बात

इसके बाद एबी ने आगे कहा कि, “अपने करियर के आखिर में मेरी स्थिति भी ऐसी ही थी। मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ लेकिन विराट और रोहित को मौका मिला है और यह एकदम सही फैसला है। आप अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा कर सकते हैं कि वे वर्ल्ड कप जिताएंगे।” एबी ने कहीं ना कहीं अपने करियर के आखिरी पड़ाव में दक्षिण अफ्रीका बोर्ड का साथ नहीं मिलने की बात को इशारों-इशारों में कह दिया।"

विराट एक जुनूनी क्रिकेटर, उनकी रगों में दौड़ता है क्रिकेट

एबी डिविलियर्स ने इसके बाद आईपीएल में सालों तक एक साथ खेलने वाले अपने साथी खिलाड़ी विराट कोहली के जुनून की बहुत ही तारीफ की। उन्होंने कोहली को लेकर कहा कि, "विराट की रगों में क्रिकेट है और यही उसकी प्रेरणा है। मैं भी इसी जुनून के कारण खेलता रहा। मुझे जिस दिन यह आग ठंडी होती महसूस हुई तो मैने खेल से रिटायरमेंट ले लिया। विराट ने जीवन में अच्छा संतुलन बना रखा है। वह क्रिकेट के साथ ही अपने परिवार के साथ काफी समय बिताते हैं। उन्होंने अपने करियर का मैनेजमेंट बहुत शानदार किया है, जो मैं अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर नहीं कर सका था।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story