×

हार के बाद बोले डिविलियर्स, मैं अब भी टीम का अच्छा कप्तान हूं

Rishi
Published on: 12 Jun 2017 9:09 AM GMT
हार के बाद बोले डिविलियर्स, मैं अब भी टीम का अच्छा कप्तान हूं
X

लंदन : दक्षिण अफ्रीका की टीम के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स का कहना है कि वह अब अच्छे कप्तान हैं और 2019 विश्व कप में भी टीम का नेतृत्व करना चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-बी में खेले गए अंतिम मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 44.3 ओवरों में सभी विकेट खोकर भारत के सामने 194 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 38 ओवरों में केवल दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मैच के बाद डिविलियर्स ने कहा, "मैं एक अच्छा कप्तान हूं और इस कारण मैं इस टीम को आगे तक ले जा सकता हूं। मेरा मानना है कि मैं इस टीम को विश्व कप जीता सकता हूं।"

डिविलियर्स ने कहा, "हमने कड़ी मेहनत की है, विशेषकर नेट अभ्यास के दौरान। हमने एक-दूसरे का साथ दिया है और एक-दूसरे पर भरोसा भी करते हैं। कुछ कारणों से इस प्रकार की चीजें होती रहती हैं।"

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डिविलियर्स ने हालांकि, माना है कि भारत के खिलाफ खेले गए मैच में उनकी बल्लेबाजी निराशाजनक थी। उन्होंने टीम पर किसी प्रकार के दबाव की बात को खारिज किया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story