×

डिविलियर्स बोले आसानी से विकेट देना महंगा पड़ा, पछताए होत का कोहली ले गए मैच

Rishi
Published on: 12 Jun 2017 9:40 AM GMT
डिविलियर्स बोले आसानी से विकेट देना महंगा पड़ा, पछताए होत का कोहली ले गए मैच
X

लंदन : आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के अहम मुकाबले में भारत से मिली हार के लिए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने अपने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया है। डिविलियर्स ने कहा कि उनके बल्लेबाजों ने आसानी से विकेट खोए, जो उनकी टीम के लिए महंगे साबित हुए।

भारत ने इस अहम मुकाबले में रविवार को एकतरफा प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से मात दी।

भारतीय गेंदबाजों ने पहले दक्षिण अफ्रीका को 191 रनों पर ढेर कर दिया इसके बाद शिखर धवन (78) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 76) की बेहतरीन पारियों के दम पर जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

यह मैच जीतना दोनों टीमों के लिए जरूरी इसलिए था, क्योंकि इस मैच को जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंचती और हराने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर।

29वें और 30वें ओवर में डिविलियर्स (16) और डेविड मिलर (1) का रन आउट होना उसके लिए नुकसानदेह साबित हुआ। यहीं से अच्छी शुरुआत के बाद बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती दिख रही दक्षिण अफ्रीका बैकफुट पर चली गई।

मैच के बाद डिविलियर्स ने कहा, "टूर्नामेंट का अंत करने का यह सही तरीका नहीं है। यह बेहद निराशाजनक है। हमने जिस तरह से बल्लेबाजी की उस तरह से हम अमूमन नहीं करते हैं। हम अच्छी तरह आगे बढ़ रहे थे लेकिन दो रन आउट के कारण हम आज पिछड़ गए।"

उन्होंने कहा, "हम आज अच्छी क्रिकेट खेलनी की उम्मीद से आए थे। हम यहां बदली हुई क्रिकेट खेलने आए थे। हम आज पूरी तरह से मैच के बाहर थे। हमने कई विकेट आसानी से गंवाए।"

डिविलियर्स ने साथ ही भारतीय टीम की तारीफ की।

उन्होंने कहा, "उन्होंने अच्छी सोच के साथ मैच खेला। वह कहीं भी नहीं चूके और अच्छी गेंदबाजी की।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story