×

AB de Villiers Retirement: डिविलियर्स के संन्यास की घोषणा बोले दिग्गज, विराट कोहली और सुंदर पिचाई ने किया ट्वीट

AB de Villiers Retirement: कोहली ने कहा कि सबसे प्रेरणादायक व्यक्ति के तौर पर मेरे भाई आपने जो आरसीबी के लिए जो किया, उस पर आपको बहुत गर्व होना चाहिए।

Rakshita Srivastava
Report Rakshita SrivastavaPublished By Shweta
Published on: 19 Nov 2021 2:07 PM GMT
AB de Villiers
X

 एबी डिविलियर्स (फोटो सोशल मीडिया)

AB de Villiers Retirement: क्रिकेट के सभी प्रारुपों से एबी डिविलियर्स के संन्यास (ab de villiers sanyas) लेने के बाद भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Former India captain Virat Kohli) ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि मेरा दिल दुख रहा है। कोहली ने डिविलियर्स को अपने समय का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' करार दिया है।

आपका नंबर-1 फैन रहूंगा

कोहली ने कहा कि सबसे प्रेरणादायक व्यक्ति के तौर पर मेरे भाई आपने जो आरसीबी के लिए जो किया, उस पर आपको बहुत गर्व होना चाहिए. हमारा संबंध खेल से परे है और हमेशा बना रहेगा. लेकिन जानता हूं कि आपने अपने और परिवार के लिए हमेशा की तरह अच्छा फैसला लिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि आई लव यू, हमेशा आपका नंबर-1 फैन रहूंगा।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने किया ट्वीट (Google CEO Sundar Pichai tweet)

वहीं, डिविलियर्स के संन्यास की घोषणा के बाद कई खिलाड़ियों की प्रतिकिया आई. लेकिन साथ ही साथ डिविलियर्स के संन्यास पर गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (CEO Sundar Pichai) ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि क्या धरोहर है....मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है.

डिविलियर्स ने की संन्यास की घोषणा

गौरतलब है कि आज दक्षिण अफ्रिका के विस्फोटक बल्लेबाज औऱ पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने 37 साल की उम्र में किक्रेट के सभी प्रारुपों से संन्यास की घोषणा कर दी है. डिविलियर्स ने एक ट्वीट कर यह जानकारी दी है. डिविलियर्स ने धन्यवाद लिखते हुए अपनी एक तस्वीर शेयर की है.

आईपीएल करियर (AB de Villiers IPL Career)

अगर बात करे डीविलियर्स के आईपीएल प्रदर्शन की तो उन्होंने आईपीएल में 184 मैच खेले हैं और 5162 रन बनाए हैं. डीविलियर्स ने आईपीएल में कुल मिलाकर 413 चौके और 251 छक्के लगाए हैं. बता दें कि डिविलियर्स आखिरी बार 2021 आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स के लिए खेले थे, जहां उन्होंने 15 मैचों में 313 रन बनाए थे.

2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा था अलविदा

एबी डिविलियर्स ने साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट (AB de Villiers year 2018 international cricket Retirement) को अलविदा कह दिया था. उन्होंने अपने देश के लिए 114 टेस्ट मैच खेलते हुए 8765 रन बनाए है. जिसमें 22 शतक और 46 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं, अगर बात करे एबी डिविलियर्स के वनडे करियर की तो उसमें उन्होंने 228 मैच खेलते हुए 9557 रन बनाए है. जिसमें 25 शतक और 53 अर्धशतक शामिल हैं

Shweta

Shweta

Next Story