×

Virat Kohli: एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली पर कह दी ऐसी बात, जिससे कोहली-एबी की दोस्ती में पड़ सकती है दरार!

Virat Kohli: विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बीच दोस्ती को पूरा क्रिकेट जगत जानती है। जो एक-दूसरे के खेल का भी हमेशा सम्मान करते हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 23 Dec 2023 7:43 AM GMT
Virat Kohli
X

Virat Kohli (Souce_ Social Media)

Virat Kohli: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महानतम बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का याराना किसी से छुपा नहीं हैं। ये दोनों भले ही अलग-अलग देश के हो, लेकिन इसकी दोस्ती इतनी गहरी है कि पूरा क्रिकेट जगत जानता है। क्रिकेट गलियारों में सबसे पक्के दोस्तों की बात करें तो हर किसी के मन में एबी डिविलियर्स और विराट कोहली की दोस्ती का नजारा सामने आ जाएगा। कोहली और एबी का याराना इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल से एबी के संन्यास के बावाजूद जारी है।

कोहली और एबी की दोस्ती में पड़ सकती है दरार!

वर्ल्ड क्रिकेट के दो सबसे खतरनाक बल्लेबाज के रूप में एक ही टीम में लंबे समय तक खेलने वाले एबी डिविलियर्स और विराट कोहली की दोस्ती में दरार पड़ने वाली है। शायद ये सुनकर आपको होश उड़ गए होंगे, कि आखिर कोहली और डिविलियर्स जैसे खास दोस्तों की दोस्ती में दरार कैसे पड़ सकती है। लेकिन ये सच भी हो सकता, क्योंकि इस बार एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली पर कुछ ऐसी बात बोल दी है, जिसके बाद इन दो गहरे दोस्तों के रिश्तें खराब हो सकते हैं।

एबी ने खोल दिया विराट कोहली को आउट करने का राज

शायद आपको अभी तक यकीन ना हो रहा होगा, लेकिन हम आपको इस पूरे माजरें से पर्दा हटाकर बताते हैं। विराट भले ही एबी डिविलियर्स के पक्के साथी है, लेकिन यहां उन्होंने इस दोस्ती को भुलाकर एक ऐसी चूक कर दी है, जिससे कोहली से उनकी दोस्ती में दरार पड़ सकती है। जी हां...यहां दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज ने सबकुछ भुलाकर कोहली को आउट करने का तरीका साझा कर दिया है।

कोहली को चौथे स्टंप पर गेंद डालकर करें गलती करने का इंतजार

एबी डिविलियर्स ने पीटीआई के हवाले से बात करते हुए कहा कि, “विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज को आउट करने का एकमात्र तरीका चौथे स्टंप चैनल पर गेंदबाजी करना और वेटिंग गेम खेलना है। आप उस एक डिलीवरी का इंतजार करें, जो थोड़ी दूर तक हवा में अपनी गति बदलती है। आप एक अच्छे खिलाड़ी पर अटैक नहीं कर सकते।“

उन्होंने आगे कहा कि, “जैसे सचिन तेंदुलकर के मामले में, हमेशा लेग बिफोर (आती हुई गेंद) का इंतजार करना मूर्खतापूर्ण था। क्योंकि वह आपको मिड-विकेट से मारेंगे। इसलिए, ऑफ-स्टंप के बाहर उन गेंदों को विराट के खिलाफ फेंकें और फिर गेंद के हवा में अंदर यार फिर बाहर गति बदलने का इंतजार करें।”

विराट कोहली को खेलनी है दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज

आपको बता दें कि एबी डिविलियर्स ने ये बात इसलिए बोली है, कि विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने वाले हैं। दोनों ही टीमों के बीच 26 दिसंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है। हालांकि विराट कोहली पहले टेस्ट मैच में अपने व्यक्तिगत कारणों से दूर हो गए हैं, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में वो वापसी करने वाले हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story