×

Abu Dhabi T10: आज से शुरू हो रही है लीग, ये भारतीय स्टार होंगे इसका हिस्सा

Abu Dhabi T10: अबुधाबी टी10 लीग (Abu Dhabi T10 League) आज से (23 नवंबर 2022) से यूएई (UAE) में खेला जाएगा। इस लीग में भारतीय क्रिकेटर्स भी शामिल हैं।

Anupma Raj
Published on: 23 Nov 2022 12:51 PM GMT
T10 match
X

T10 League Abu Dhabi 2022 (Image: Social Media)

Abu Dhabi T10: अबुधाबी टी10 लीग (Abu Dhabi T10 League) आज से (23 नवंबर 2022) से यूएई (UAE) में खेला जाएगा। इस लीग में दुनिया भर के कई खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जिनमें भारतीय क्रिकेटर्स भी शामिल हैं। इस लीग में भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना, हरभजन सिंह समेत क्रिकेट से संन्यास ले चुके भारत के पांच खिलाड़ी भी खेलते नजर आएंगे।

वहीं आपको बता दें कि जिन भारतीय खिलाड़ियों ने संन्यास नहीं लिया है वे इस लीग में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नियम के मुताबिक आईपीएल (IPL) के अलावा किसी अन्य लीग में खेलने की इजाजत नहीं है। सीएसके के लिए खेल चुके सुरेश रैना (Suresh Raina) और मुंबई इंडियन्स के बॉलर रह चुके हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के अलावा इस टी10 लीग में हिस्सा लेने वाले अन्य खिलाड़ियों में शांताकुमारन श्रीसंत (Shanthakumaran Sreesanth), स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) और अभिमन्यु मिथुन (Abhimanyu Mithun) भी इस लीग में शामिल हैं।

सुरेश रैना defending champion डेक्कन ग्लैडिएटर्स (Deccan Gladiators) के लिए खेलेंगे। तो वहीं हरभजन सिंह को दिल्ली बुल्स (Delhi Bulls) की टीम में शामिल किया गया है। इनके अलावा श्रीसंत बांग्ला टाइगर्स, स्टुअर्ट बिन्नी न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स और अभिमन्यु मिथुन नॉर्दर्न वॉरियर्स के लिए खेलते नजर आएंगे। फैंस इन सारे खिलाड़ियों को फिर से खेलते हुए देख सकते हैं।

कहां खेला जाएगा ये टूर्नामेंट (Where T10 Tournament Will Played)

T10 टूर्नामेंट के सभी मैच अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। आपको बता दें कि अबुधाबी टी10 लीग टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स (New York Strikers) और बांग्ला टाइगर्स (Bangla Tigers) के बीच होगा, जो भारतीय समयानुसार शाम 5:30 बजे से खेला जाएगा। वहीं फाइनल मैच 4 दिसंबर 2022 को भारतीय समयानुसार शाम 7:45 बजे से खेला जाना है। जानकारी के लिए बता दें अबुधाबी टी10 लीग में 23 नवंबर और 4 दिसंबर को छोड़कर बाकी के हर दिन 3-3 मैच खेले जाएंगे। दिन का पहला मैच (भारतीय समयानुसार) 5:30 बजे, दूसरा मैच शाम 7:45 बजे और तीसरा मैच रात 10:00 बजे से शुरू होगा।

कलर्स सिनेप्लेक्स (Colors Cineplex) पर होगा प्रसारण

दरअसल कलर्स सिनेप्लेक्स (Colors Cineplex) पर अबुधाबी टी10 लीग का प्रसारण होगा। बता दें टेलीविजन पर अबुधाबी टी10 लीग का प्रसारण कलर्स सिनेप्लेक्स (अंग्रेजी और हिंदी), रिश्ते सिनेप्लेक्स (हिंदी) चैनल पर होगा। इसके अलावा इस टूर्नामेंट के मुकाबलों की लाइव स्ट्रीमिंग वूट सेलेक्ट ऐप पर भी उपलब्ध होगी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story