×

Ibrahim Zadran: अफगानिस्तानी प्लेयर इब्राहिम जादरान ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप इतिहास में अफगानिस्तान की ओर से जड़ा पहला शतक

World Cup 2023 AUS vs AFG Ibrahim Zadran: ऑस्ट्रेलिया की खतरनाक बॉलिंग लाइनअप के सामने उन्होंने टिककर बल्लेबाजी की और नाबाद 129 रनों की पारी भी खेली, इस पारी में उन्होंने 08 चौके और 03 शानदार छक्के भी जड़े

Sachin Hari Legha
Published on: 7 Nov 2023 1:30 PM GMT
Ibrahim Zadran
X

Ibrahim Zadran (photo. Social Media)

World Cup 2023 AUS vs AFG Ibrahim Zadran: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में आज 7 नवंबर 2023 को टूर्नामेंट का 39वां मैच अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (AUS vs AFG) की टीमों के बीच मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी ज्यादा मजबूत दिखाई दे रही है, लेकिन इसके बावजूद भी अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 291 रन बना दिए हैं।

अफगानिस्तान की शानदार पारी में टीम के सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान (Ibrahim Zadran) का काफी अहम किरदार रहा। आपको बताते चलें कि इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम के कप्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और बल्लेबाजों ने उनका यह फैसला काफी हद तक सही भी साबित किया है। टीम की ओर से काफी शानदार बल्लेबाजी की गई है। टीम के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी और आखिरी ओवर में राशिद खान ने भी कमाल के प्रदर्शन किया।

इब्राहिम जादरान ने रचा इतिहास

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान (Ibrahim Zadran) ने इस मैच में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया है। हालांकि उन्होंने शतकीय पारी के दौरान 143 गेंद का जरूर इस्तेमाल किया। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया की खतरनाक बॉलिंग लाइनअप के सामने उन्होंने टिककर बल्लेबाजी की और नाबाद 129 रनों की पारी भी खेली। इस पारी में उन्होंने 08 चौके और 03 शानदार छक्के भी जड़े।

गेंदबाजी के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया को सबसे बेहतर टीम माना जाता है और अफगानिस्तान के इस प्लेयर ने टीम के तमाम स्ट्राइक गेंदबाजों की कमर तोड़ कर रख दी। इब्राहिम ने अपनी इस पारी में विपक्षी टीम को बता दिया कि वह किसी से कम नहीं है। इसी शतक के साथ उन्होंने अफगानिस्तान के लिए किसी वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे पहला शतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। उनके इस शतक के बाद से ही तमाम अफगानी फैंस काफी ज्यादा जश्न भी मना रहे हैं।

सेमीफाइनल की रेस हैं सबसे बड़ी

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम लगभग सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है और अफगानिस्तान की टीम को सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए यह मैच जीतना काफी अहम है। यदि टीम इस मुकाबले को जीत लेती है, तो वह निश्चित रूप से वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस में ओर आगे बढ़ जाएगी। इसी क्रम में दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया भी यदि यह मुकाबला जीत लेती है, तो वह आधिकारिक रूप से भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story